Move to Jagran APP

भोजपुर में आभूषण दुकान का शटर तोड़ जेवरात की चोरी

भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत कोईलवर ब्लाक रोड में गुरुवार की रात बेखौफ चोरों ने पुलिस की चाक-चौबंद सुरक्षा में सेंध लगाते हुए एक आभूषण दुकान का शटर तोड़कर नकदी समेत करीब आठ लाख रुपये मूल्य का जेवरात चुरा लिया और आराम से चलते बने।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 11:18 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 11:18 PM (IST)
भोजपुर में आभूषण दुकान का शटर तोड़ जेवरात की चोरी
भोजपुर में आभूषण दुकान का शटर तोड़ जेवरात की चोरी

आरा। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र अन्तर्गत कोईलवर ब्लाक रोड में गुरुवार की रात बेखौफ चोरों ने पुलिस की चाक-चौबंद सुरक्षा में सेंध लगाते हुए एक आभूषण दुकान का शटर तोड़कर नकदी समेत करीब आठ लाख रुपये मूल्य का जेवरात चुरा लिया और आराम से चलते बने। इस दौरान एक दूसरे आभूषण दुकान में भी ताला व कुंडी तोड़ चोरी करने का प्रयास किया। लेकिन, किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। शुक्रवार की सुबह शटर टूटा देखने के बाद दुकानदारों को इसकी जानकारी हुई। बाद में सूचना मिलने पर कोईलवर थाना की पुलिस ने दुकान पहुंचकर छानबीन की। थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर वारदात को लेकर व्यवसायी सकते में पड़ गए हैं। इसे लेकर संबंधित थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

---

अलमीरा व सेफ को तोड़कर ले भागे सोना

बताया जा रहा कि कोईलवर थाना के पचरुखिया कला निवासी जीवंत कुमार का परिवार वर्तमान में कोईलवर के वार्ड संख्या-नौ में ही रहता है। व्यवसायी का कोईलवर ब्लाक रोड में चांदनी ज्वेलर्स के नाम से आभूषण दुकान है। रोज की तरह गुरुवार की देर शाम दुकानदार समेत सारे स्टाफ दुकान बंद कर घर चले गए थे। इस बीच देर रात में अज्ञात चोर आ धमके। चोरों ने दुकान का ताला व शटर उखाड़ दुकान के अंदर प्रवेश कर गए। दुकान के अंदर रखे अलमीरा व सेफ को तोड़कर बिक्री का करीब 40 हजार रुपये नकद समेत पांच किलो चांदी व सौ ग्राम सोना के जेवर चुराकर चलते बने। दुकानदार के अनुसार नकदी समेत करीब आठ लाख की संपत्ति चोरी हुई है। फिलहाल जीवंत कुमार कोईलवर से बाहर अपने संबंधी के यहां गए हैं। उनका पुत्र अभिषेक उनकी गैरमौजूदगी में दुकान का संचालन कर रहा था। सुबह फोन पर उन्हें चोरी की जानकारी मिली ।

-

फोटो फाइल

23 आरा 16, 17 व 18

----

दूसरे आभूषण दुकान को भी बनाया टारगेट पर नहीं हो सके सफल कोईलवर के ब्लाक रोड में ही चांदनी ज्वेलर्स दुकान के ठीक बगल स्थित अमर ज्वेलर्स नामक आभूषण की दुकान में भी चोरों ने चोरी करने का प्रयास किया। लेकिन, संयोग से दुकान का चैनल गेट की कुंडी व ताला नहीं टूटने के कारण दूसरी घटना को अंजाम देने में सफल नहीं हो सके। बताया जा रहा कि अमर ज्वेलर्स बड़हरा थाना के फरहदा में निवासी अमरनाथ गुप्ता का है। उन्होंने बताया कि वे कोईलवर के ही मोहम्मदपुर -छोटका चंदा गांव ससुराल में रहते हैं। उन्हें भी सुबह पहर आसपास के लोगों ने फोन पर जानकारी दी। ------

लुटेरों को चिह्नित करने में लगी रही पुलिस, फिर चोरों ने दे डाली चुनौती

आपको बताते चलें कि एक रोज पूर्व गुरुवार को बेखौफ अपराधियों ने आरा-पटना राजमार्ग पर कुल्हड़िया स्थित एक गैस एजेंसी के गोदाम पर धावा बोलकर करीब डेढ़ लाख रुपये नकद लूट लिए थे। इस कांड की गुत्थी सुलझाने के लिए देर रात तक एसपी विनय तिवारी एवं सदर एसडीपीओ विनोद कुमार के नेतृत्व में पुलिस इधर-उधर हाथ-पांव मारती रही। लुटेरे तो नहीं मिले। लेकिन, चोरों ने पुलिस को चुनौती जरूर दे डाली।

----- हाल के महीनों में आभूषण दुकानों में चोरी की घटनाओं पर एक नजर

-14 जनवरी 2021 को बड़हरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत सेमरिया-पड़रिया बाजार स्थित एक आभूषण सह बर्तन दुकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने करीब पांच लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली थी।

----

17 जनवरी 2021 को चरपोखरी थाना क्षेत्र अन्तर्गत अमोरजा बाजार स्थित दो आभूषण की दुकानों से अज्ञात चोरों ने नकदी व गहना समेत करीब चार लाख रुपये मूल्य से अधिक की संपत्ति चुरा ली थी।

------

-22 जनवरी 2021 को चांदी थाना क्षेत्र अन्तर्गत चांदी बाजार स्थित आभूषण दुकान में अज्ञात चोरों ने सेंधमारी कर करीब पांच लाख रुपये मूल्य का जेवरात चुरा लिया था। इस दौरान किसी को भनक तक नहीं लगी थी।

---

- 07 फरवरी 201 को संदेश निवासी संजय गुप्ता का संदेश बाजार स्थित आभूषण की दुकान में अज्ञात चोरों ने धमारी कर दुकान से दो सौ ग्राम सोना, पांच किलो चांदी तथा 1,800 नकद चुरा लिया था।

----

-11 फरवरी 2021 को अजीमाबाद थाना क्षेत्र अन्तर्गत अजीमाबाद बाजार बाजार, चिपुरा मार्केट स्थित दो आभूषण दुकानों में चोरी की घटना घटित हुई थी। एक ही रात दोनों दुकानों का शटर तोड़कर चोरों ने करीब तीन लाख रुपये मूल्य से अधिक का जेवरात चुरा लिया था।

-12 फरवरी 2021 को उदवंतनगर थाना क्षेत्र के जीरो माइल स्थित एक आभूषण दुकान का शटर तोड़ कर चोरों ने डेढ़ लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.