Move to Jagran APP

कार से 20 लाख रुपये की बरामदगी में आयकर विभाग की जांच शुरू

भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के आरा- सासाराम मुख्य मार्ग पर चरपोखरी चेक पोस्ट के समीप से शुक्रवार की रात चेकिग के दौरान एक सफेद रंग की बैगनआर कार से करीब 20 लाख रुपये नकद बरामदगी के मामले में आयकर विभाग की टीम भी जांच में जुट गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 10:43 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 10:43 PM (IST)
कार से 20 लाख रुपये की बरामदगी में 
आयकर विभाग की जांच शुरू
कार से 20 लाख रुपये की बरामदगी में आयकर विभाग की जांच शुरू

आरा। भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के आरा- सासाराम मुख्य मार्ग पर चरपोखरी चेक पोस्ट के समीप से शुक्रवार की रात चेकिग के दौरान एक सफेद रंग की बैगनआर कार से करीब 20 लाख रुपये नकद बरामदगी के मामले में आयकर विभाग की टीम भी जांच में जुट गई हैं। जिला प्रशासन के निर्देश पर आयकर विभाग की टीम दोपहर बाद चरपोखरी थाना पहुंची तथा बरामद नोटों के बारे में हिरासत में लिए गए दोनों सदस्यों से गहन पूछताछ की। इनकम टैक्स विभाग की टीम पूछताछ के जरिए पैसा के श्रोतों के बारे में पता लगा रही है। शुरूआती पूछताछ में बालू कंपनी से जुड़ा रकम बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार जिलास्तर पर गठित कमेटी एवं इनकम टैक्स विभाग दोनों जांच में लगी है। गौरतलब हो शुक्रवार की रात पुलिस ने कार से बीस लाख रुपये बरामद किया था। इससे पूर्व पीरो में भी करीब तीन लाख रुपये जब्त किया गया था।

loksabha election banner

--

रोहतास लेकर जा रहे थे नोटों का बंडल

बताया जा रहा कि एक बैगनआर कार पर सवार दो लोग थैला में नोटों का बंडल लेकर कोईलवर से रोहतास की ओर जा रहे थे। इस दौरान शुक्रवार की रात करीब आठ बजे चरपोखरी चेकपोस्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने कार की तलाशी ली थी। अलग-अलग थैला में छिपाकर रखा करीब बीस लाख रुपये बरामद किए गए थे। साथ ही कार पर सवार आरा के गोपाली चौक निवासी सन्नी कुमार गुप्ता एवं राजन कुमार को हिरासत में ले लिया गया था। जिनसे अभी पूछताछ चल रही है।

---

तलाशी लेने पर बोले, थैले में धोती हैं पर जांच में निकला नोटों का बंडल

पुलिस के अनुसार, पहले तो चेकिग के दौरान थैला में धोती बताया गया लेकिन, जांच की गई तो नोटों का बंडल निकला। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि वे कोईलवर बालू घाट से पैसा लेकर रोहतास की ओर जा रहे थे। आयकर विभाग के अलावा पुलिस की टीम कई ऐंगल पर जांच कर रही है। भोजपुर एसपी हर किशोर राय एवं डीएम रोशन कुशवाहा के निर्देश पर पुलिस चुनाव के मद्देनजर नोटों के ट्रांजेक्शन को लेकर लगातार नजर रख रही है। गुप्तचरों के माध्यम से भी रुपये के ट्रांजेक्शन को लेकर सूचना संकलन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.