Move to Jagran APP

रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक करें थानाध्यक्ष

2 अप्रैल को होने वाले रामनवमी के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था की तैयारी के मद्देनजर बुधवार को जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने संयुक्त रूप से पुलिस विभाग एवं प्रशासनिक विभाग के आलाधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 10:18 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 06:11 AM (IST)
रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक करें थानाध्यक्ष
रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक करें थानाध्यक्ष

आरा । 2 अप्रैल को होने वाले रामनवमी के अवसर पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था की तैयारी के मद्देनजर बुधवार को जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने संयुक्त रूप से पुलिस विभाग एवं प्रशासनिक विभाग के आलाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान अधिकारी द्वय ने सभी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश एवं सुझाव दिए। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि रामनवमी को लेकर आरा शहर समेत जिले के सभी अनुमंडल एवं प्रखंड मुख्यालयों में शोभा यात्रा व जुलूस का प्रचलन है। ऐसी स्थिति में पूर्व के अनुभवों को देखते हुए विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी मुस्तैद होकर अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अनुमंडल पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत विधि व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में रहेंगे। इसके लिए जिला मुख्यालय और अनुमंडल स्तर पर कंट्रोल रूम की स्थापना करने का आदेश जारी किया गया। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अंचलाधिकारी को अपने क्षेत्र के अंतर्गत विधि व्यवस्था देखने की जिम्मेवारी दी गई। साथ ही सभी थानाध्यक्षों को भी इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी के साथ समन्वय बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया गया। बैठक में जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि सभी थानाध्यक्ष शांति समिति की बैठक करना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में डीएम और एसपी के अलावें सभी प्रशासनिक आला अधिकारी एवं डीएसपी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.