Move to Jagran APP

रंगदारी के लिए हीरो गैंग ने ईट भट्ठा पर की ताड़तोड़ फाय¨रग, मुंशी को मारी तीन गोली

भोजपुर जिले के आरा में रविवार की सुबह बेखौफ अपराधियों ने एक ईट भट्ठा चिमनी पर ताबड़तोड़ फाय¨रग की ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 11:34 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 11:34 PM (IST)
रंगदारी के लिए हीरो गैंग ने ईट भट्ठा पर की ताड़तोड़ फाय¨रग, मुंशी को मारी तीन गोली
रंगदारी के लिए हीरो गैंग ने ईट भट्ठा पर की ताड़तोड़ फाय¨रग, मुंशी को मारी तीन गोली

जागरण संवाददाता, आरा: भोजपुर जिले के आरा में रविवार की सुबह बेखौफ अपराधियों ने एक ईट भट्ठा चिमनी पर ताबड़तोड़ फाय¨रग की । जिसमें गोली लगने से ईट भट्टा का मुंशी घायल हो गया। यह घटना आरा टाउन थाना अन्तर्गत धनुपरा स्थित ईट भट्ठा चिमनी पर घटी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी विजि¨टग कार्ड फेंक कर भाग निकले। घटना सुबह साढ़े ग्यारह बजे के आसपास की है। अपराधी तीन की संख्या में थे जो एक बाइक पर सवार होकर आए थे। पुलिस को मौके से आठ खोखा एवं एक गोली का अग्र भाग मिला है। हमले में घायल मुंशी के जांघ, घुटना एवं दायें हाथ की हथेली में गोली लगी है। इलाज सदर अस्पताल, आरा में चल रहा है । हमले व फाय¨रग की इस घटना को रंगदारी से जोड़कर देखा जा रहा है। घायल मुंशी मंतोष कुमार (35वर्ष) मुफस्सिल थाना के पिपरहिया गांव निवासी गंगा प्रसाद का पुत्र बताया जाता है। घायल के अनुसार अपराधियों ने करीब बीस राउंड फाय¨रग की है।

loksabha election banner

------

एक अपराधी ने चेहरे पर लगाया था नकाब ,दो बिना चेहरा ढके आए थे भट्ठे पर:

बताया जा रहा कि इब्राहिमनगर निवासी रमेश कुमार का धनुपरा- इब्राहिमनगर के पास जेपीएस ईट भट्ठा अवस्थित है। मंतोष ईट भट्ठा पर मुंशी का कार्य करता है। सुबह वह भट्ठा पर बैठकर कार्य कर रहा था। तभी बाइक सवार तीन अपराधी आ धमके। इसके बाद अंधाधुंध फाय¨रग शुरू कर दी। जिसमें गोली लगने से ईट भट्ठा का मुंशी मंतोष कुमार घायल हो गया। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी शेर का चित्र व एच लिखा हुआ विजि¨टग कार्ड फेंक कर भाग निकले। बाद में नगर थानध्यक्ष जेपी ¨सह दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। इधर, घायल ने मुंशी ने बताया कि एक अपराधी नकाब लगाए था। जबकि दो अपराधी बिना नकाब के थे।

------------------

पहले मालिक के बारे में पूछा फिर अपना नाम बताया और करने लगे फाय¨रग:

इधर, गोली लगने से घायल मुंशी मंतोष कुमार ने बताया कि रविवार को घटना के समय उसके अलावा बालदेव व दुखन तीन स्टाफ ड्यूटी पर थे। इस बीच एक बाइक पर तीन अपराधी ईट भट्ठा चिमनी पर आ धमके। तीनों हाथ में पिस्टल लिए थे। अपराधियों ने पहले चिमनी मालिक के बारे में पूछा। एक अपराधी ने अपना नाम हीरो बताया और इसके बाद ताबड़तोड़ फाय¨रग शुरू कर दी। जिसमें गोली लगने से वह घायल हो गया। दो अपराधी फाय¨रग कर रहे थे। करीब बीस राउंड फाय¨रग की गई। इसके बाद बांध के रास्ते तीनों अपराधी भाग निकले। इसके बाद घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल, आरा लाया गया। बाद में सूचना मिलने पर टाउन इंसेक्टर जेपी ¨सह समेत अन्य अपराधी वहां पहुंच गए।

-----------------

घटना को अंजाम देकर पटना राजमार्ग के रास्ते भागे अपराधी:

इधर, धनुपरा स्थित ईट भट्ठा चिमनी पर गोलीबारी की घटना बाद तीनों अपराधी बांध के रास्ते आरा-पटना राजमार्ग पर आए। इसके बाद पटना राजमार्ग के रास्ते कायमनगर- कोईलवर की ओर भाग निकले। बाद में पुलिस ने पीछा भी किया। लेकिन, तीनों अपराधी पुलिस के हाथ नहीं लग सके। बाद में ईट भट्टा संचालक समेत उनके समर्थक भी वहां पहुंच गए। इसे लेकर काफी देर अफरातफरी मची रही।

--------

सकड्डी में पड़ा पुलिस का छापा:

धनपुरा ईट भट्ठा कांड के बाद वांटेड हीरो समेत उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कोईलवर के सकड्डी गांव में भी छापेमारी की। हालांकि, न तो हीरो मिला और ना ही उसके शार्गिद। इस दौरान सदर एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में पुलिस सघन सर्च ऑपरेशन भी चलाया। साथ में नगर इंस्पेक्टर एवं नवादा के पदाधिकारी भी थे। बावजूद पुलिस को चकमा देकर अपराधी भाग निकले। पुलिस तकनीकी सूत्र एवं गुप्तचर के जरिए क्लू लेने में लगी हुई है।

-----------------

ऑपरेशन कर जांघ में फंसी गोली निकाली गई:

इधर, सदर अस्पताल के ओटी में सर्जन डॉ अरूण कुमार एवं डॉ नरेश प्रसाद ने मुंशी मंतोष कुमार के जांघ में फंसी गोली को बाहर निकाला। करीब एक घंटे के प्रयास के बाद जांघ में फंसी गोली को निकाला गया। जिसके बाद परिजनों ने राहत की सांस ली। डॉक्टर के अनुसार घायल खतरे से बाहर है। इससे पहले एक्स-रे के जरिए यह पता लगाया गया कि गोली शरीर के किस पार्ट में फंसी है।

----------------

फोटो फाइल

21 आरा 16 तीन दिन पहले भट्ठा मालिक से मांगी थी 5 लाख रुपये रंगदारी

-बोले थे ललन के शो रूम जैसा ही हश्र कर देंगे तुम्हारा जागरण संवाददाता, आरा: टाउन थाना क्षेत्र के जमीरा रोड से सटे इब्राहिमनगर- धनुपरा स्थित ईट भट्ठा चिमनी पर रविवार को अंधाधुंध फाय¨रग करने से ठीक तीन दिन पहले बेखौफ अपराधियों ने भट्ठा मालिक से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं दिए जाने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी। हालांकि, ईट भट्ठा मालिक ने रंगदारी मांगे जाने को लेकर पहले से पुलिस के पास कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। रंगदारी संबंधी फोन को हल्के ढंग से लिया था। लेकिन, रविवार को अपराधियों ने दिनदहाड़े हमला कर सनसनी फैला दी। इधर, टाउन थाना के इब्राहिमनगर निवासी ईट भट्ठा मालिक रमेश कुमार ने बताया कि 18 अक्टूबर की रात में नवमी के दिन उनके बड़े भाई उमेश कुमार के पास फोन आया था। फोन करने वाले अपराधी ने अपना नाम हीरो बताया जाता। साथ ही पांच लाख रुपये रंगदारी की डिमांड की थी। पांच दिनों के अंदर रंगदारी नहीं दिए जाने पर ललन के शो रूम जैसा हश्र करने की धमकी दी थी।

----------

एक महीने के अंदर दूसरी बार रंगदारी के लिए हीरो ने दिखाया दुस्साहस: आरा शहर में रंगदारी के लिए व्यवसायिक प्रतिष्ठान पर एक महीने के अंदर हमले की यह दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले ठीक बीस सितंबर को हथियार बंद अपराधियों ने उदवंतनगर थाना के जीरो माइल स्थित भाजपा नेता प्रेम पंकज उर्फ ललन के ट्रैक्टर शो रूम में अपराधियों ने दिनदहाड़े घूसकर गोलीबारी की थी। जिसमें गोली लगने से एक कर्मचारी की मौत हो गई थी। जबकि, दूसरा घायल हो गया था। घटना के बाद उस समय भी विजि¨टग कार्ड फेंका गया था। घटना में हीरो गैंग का नाम सामने आया था। उस समय भी पांच लाख रुपये रंगदारी की डिमांड की गई थी। शो रूम में गोलीबारी के बाद रंगदारी के लिए नेट कॉल के जरिए भाजपा नेता को खौफनाक धमकी दी गई थी। घटना के बाद आक्रोशित व्यवसाई सड़क पर उतर आए थे। आरा बंद का आह्वान भी किया गया था। बावजूद वह नहीं पकड़ा जा सका। मृतक विपुल मिश्रा (30वर्ष) जगदीशपुर नगर के पूरब मुहल्ला निवासी रजिस्ट्री ऑफिस में कार्यरत कर्मचारी राज कुमार मिश्रा का पुत्र था। इस बीच 21 अक्टूबर को दूसरी बार धनुपरा स्थित ईट-भट्ठा पर ताबड़तोड़ फाय¨रग कर सनसनी फैला दी गई। इस घटना में भी कुख्यात हीरो गैंग का नाम सामने आ रहा है।

--------

फोटो फाइल

21 आरा 32

दो महीना पहले आरा कोर्ट से भागा था कुख्यात

आरा: आरा शहर में सिरियल गोलीबारी एवं हत्या कर सुर्खियों में आया कुख्यात मनीष उर्फ हीरो करीब पच्चीस दिनों पहले आरा सिविल कोर्ट में पेशी के दौरान हथकड़ी सरकाकर फरार हो गया था। यह घटना 25 अगस्त को घटित हुई थी। कुख्यात अपराधी नीरज ¨सह उर्फ मनीष ¨सह उर्फ हीरो बड़हरा थाना के ¨बदगांवा गांव निवासी अनिल ¨सह का पुत्र है। वह भोजपुर से लेकर पटना जिले में हत्या, लूटपाट, रंगदारी एवं आ‌र्म्स एक्ट समेत आधा दर्जन से अधिक गंभीर कांडों में दागी रहा है। करीब नौ महीने से वह जेल में बंद था। घटना के दिन आरा जेल में बंद नीरज ¨सह उर्फ मनीष ¨सह उर्फ हीरो को हत्या के प्रयास एवं आ‌र्म्स एक्ट से जुड़े एक मामले में रिमांड करने को लेकर कोर्ट में प्रोडक्टशन वारंट के आधार पर पेशी के लिए लाया गया था। सिविल कोर्ट के उत्तर भाग की चहारदीवारी फांदकर आराम से फरार हो गया था। हिस्ट्रीशीटर अपराधी नीरज ¨सह उर्फ मनीष ¨सह उर्फ हीरो को तत्कालीन भोजपुर एसपी अवकाश कुमार एवं पटना एएसपी मनु महाराज की टीम ने 23 दिसंबर 2017 को पटना के रूपसपुर थाना अन्तर्गत अभियंता नगर इलाके से कुख्यात बोतल महतो एवं नंदन ¨सह समेत मनीष उर्फ हीरो को पकड़ा गया था।

-------------------

घटनाक्रम पर एक नजर

-11.45 बजे धनपुरा स्थित ईट भट्टा पर तीन की संख्या में हथियार बंद अपराधी आए और ताबड़तोड़ फाय¨रग कर मुंशी को घायल कर दिया।

- 11.50 बजे ईट भट्टा मालिक को फोन पर मिली गोलीबारी होने की जानकारी, इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

- 12.20 बजे के आसपास टाउन थाना पुलिस धनुपरा ईट भट्टा पर पहुंची

- 12.25 बजे गोली से घायल मुंशी को सदर अस्पताल आरा लाया गया

-03 बजे जांघ में फंसी गोली को ऑपरेशन कर निकाला गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.