Move to Jagran APP

दवा व्यवसायी के इंजीनियर बेटे के अपहरण मामले में आठ लोग हिरासत में लिए गए

भोजपुर जिला के बिहिया नगर के प्रमुख दवा व्यवसायी कृष्ण मोहन शर्मा के इंजीनियर बेटे सुमित कुमार शर्मा के अपहरण के मामले में पुलिस अभी तक करीब आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 10:51 PM (IST)
दवा व्यवसायी के इंजीनियर बेटे के अपहरण मामले में आठ लोग हिरासत में लिए गए
दवा व्यवसायी के इंजीनियर बेटे के अपहरण मामले में आठ लोग हिरासत में लिए गए

आरा। भोजपुर जिला के बिहिया नगर के प्रमुख दवा व्यवसायी कृष्ण मोहन शर्मा के इंजीनियर बेटे सुमित कुमार शर्मा के अपहरण के मामले में पुलिस अभी तक करीब आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सभी बिहिया नगर के ही है। व्यवसायी के बेटे के गायब होने की घटना के करीब 72 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं मिल सका है। हालांकि, अपहृत की बरामदगी या फिर इस कांड के उछ्वेदन की दिशा में पुलिस कार्रवाई तेज है। इसके लिए पुलिस आधुनिक तकनीकी का भी सहारा ले रही है। पूछताछ एवं मोबाइल सीडीआर से मिले क्लू के आधार पर टीम को जिला एवं राज्य से बाहर बक्सर एवं यूपी की ओर भी भेजा गया है। खुद इस केस की मॉनिटरिग भोजपुर एसपी सुशील कुमार कर रहे है। जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन के नेतृत्व में विशेष टीम को लगाया गया है। अपहरण की घटना के तीन दिनों बाद भी फिरौती के लिए किसी तरह का कोई फोन कॉल अभी तक नहीं आया है। किसी से दुश्मनी की भी बात सामने नहीं है। जिसके चलते दवा व्यवसायी कृष्ण मोहन शर्मा के इंजीनियर बेटे के गायब होने का मामला अभी तक पूरी तरह अबूझ पहेली बनी हुई है। वैसे-वैसे जांच-पड़ताल के दौरान कई तरह की बातें भी सामने आई है। पुलिस इस बिदु पर भी अंदर ही अंदर तफ्तीश कर रही है। सोमवार को तीसरे दिन भी पुलिस हाथ-पांव मारती रही।

loksabha election banner

------------

सुमित के गायब होने के पहले जिन-जिन लोगों से हुई थी बातचीत पुलिस ने सबको उठाया

बिहिया नगर के राजा बाजार चौक निवासी दवा व्यवसायी कृष्ण मोहन शर्मा के छोटे बेटे सुमित कुमार शर्मा शनिवार को करीब दो बजे दिन से शाहपुर थाना क्षेत्र के कारनामेपुर जाने की बात बोलकर निकला था। उसके बाद से वह रहस्यमय ढंग से गायब चला आ रहा है। उसके गायब होने के पहले जिन-जिन लोगों से सुमित की फोन पर बातचीत हुई थी उन-उन लोगों को रात से लेकर अभी तक पुलिस ने पूछताछ के लिए उठाया है। सभी बिहिया नगर के ही है। रात में खुद भोजपुर एसपी सुशील कुमार समेत जगदीशपुर डीएसपी श्याम किशोर रंजन ने हिरासत में लिए गए मिस्त्री समेत सात-आठ लोगों से बारी-बारी से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान सुमित के करीबी एवं दोस्त केवल यहीं बता रहे हैं कि वह पुराना जिप्सी का इंजन देखने कारनामेपुर जाने के लिए बोल रहा था। इसके बाद से उससे कोई संपर्क नहीं है। हालांकि, शुरूआती जांच में पुलिस को यह बात हजम नहीं हो रही है। राजमिस्त्री ने भी पूछताछ में पुलिस को केवल इतना ही बताया कि इंजन को लेकर बातचीत जरूर हुई थी लेकिन, वह दिखाने के लिए कभी नहीं गया था। दस रोज पहले केवल एक ईट-भट्ठा चिमनी पर सुमित के साथ बाइक से जरूर गया था। जहां, गृह निर्माण कार्य के लिए ईट लेना था। इसके बाद पुरानी गाड़ी के इंजन को लेकर कोई बात नहीं हुई थी और ना ही वह उसके साथ गया हुआ था।

-----

अनहोनी की आशंका को लेकर सशंकित हैं परिजन, घर में नहीं जला चूल्हा

इधर, गायब इंजीनियर सुमित का तीसरे दिन भी कोई सुराग नहीं मिलने से परिजन अनहोनी की आशंका को लेकर काफी सशंकित है। घटना को लेकर सोमवार को तीसरे दिन भी अपहृत के घर में गम और उदासी पसरा रहा। अपहृत के पिता कृष्ण मोहन शर्मा,मां शशिकला देवी सहित पूरे परिवार का रो- रोकर बुरा हाल है। कल से घर में खाना नही बना है। मुम्बई में नौकरी करने वाला इंजीनियर भाई अमित कुमार शर्मा भी घर आ चूका है। स्थिति यह हैं कि कोई भी अज्ञात कॉल आने पर घर के लोग चौंक जा रहे हैं कि कहीं उससे संबंधित कोई खबर तो नही आई है। यहीं हाल किसी मित्र या शुभचितक के धीरे से बुलाए जाने पर भी होता दिख रहा है। फिलहाल, परिजनों से शुभचितको,मित्रों का मिलने और सांत्वना दिए जाने का सिलसिला जारी है। घर के बाहर भीड़ लगी हुई है। कोई सुराग मिला या नहीं लोग यहीं जानना के लिए पूरे दिन व्याकुल दिखे।

-----------

एसपी ने देर रात परिजनों से मिलकर ली घटना की जानकारी

एसपी सुशील कुमार ने रविवार की देर रात तक तक परिजनों से मिलकर गायब इंजीनियरिग के छात्र सुमित के बारे में कई बिदुओं पर जानकारी ली। घटना को लेकर रात में एसपी जगदीशपुर पहुंचे हुए थे। जगदीशपुर में ही अपहृत के भाई, मां, दामाद एवं बहन को बुलाया गया था। जहां, पर सभी से पूछताछ कर जानकारी लेने का प्रयास किया गया। हालांकि, परिजनों ने पूछताछ में किसी भी तरह के विवाद की बात से इंकार कर दिया।

---

परिजनों से मिले भाजपा नेता, दिया मदद का भरोसा

शाहपुर की पूर्व विधायक मुनी देवी के पति सह भाजपा नेता भुअर ओझा उर्फ मुक्तेश्वर ओझा सोमवार को अपहृत सुमित कुमार शर्मा के परिजनों से मिले। साथ ही हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस काम कर रही है। इस मामले जो भी दोषी होगा वह छूटेगा नहीं। दवा व्यवसायी संघ के जिलास्तरीय प्रतिनिधि भी शाम को पीड़ित परिवार से मिलेगा। इसकी जानकारी देते हुए दवा व्यवसायी संघ शाहपुर जोन के अध्यक्ष मंटू दुबे ने बताया कि संघ इस घटना से चितित है। पूरी तरह पीड़ित परिवार के साथ है। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो जिले भर की दवा दुकानें बंद की जाएगी। आंदोलन किया जाएगा।

-----------------------

नोट

--------------- बॉक्स में मोटा हेडिग के साथ लगावें

-----------

बक्सर जिले के ब्रह्मपुर तक बता रहा हैं अपहृत व्यवसायी के बेटे का अंतिम मोबाइल लोकेशन

जागरण संवाददाता,आरा: बिहिया नगर के प्रमुख दवा व्यवसायी कृष्ण मोहन शर्मा के इंजीनियर बेटे सुमित कुमार शर्मा का अंतिम मोबाइल लोकेशन बक्सर के ब्रह्मपुर तक बता रहा है। इसके बाद मोबाइल स्वीच ऑफ हो जा रहा है। इसका खुलासा सोमवार को फिर मंगाए गए दूसरे मोबाइल नंबर के सीडीआर से हुआ है। बताया जाता हैं कि दवा व्यवसायी का बेटा सुमित अपने मोबाइल में दो अलग-अलग सिम प्रयोग कर रहा था। पहला जो सिम नंबर था वह शनिवार को बिहियां नगर में ही ढाई बजे तक बंद हो गया था। लेकिन, दूसरा सिम नंबर काम कर रहा था। अगर लोकेशन के आधार पर देखा जाए तो आरा-बक्सर एनएच-84 के रास्ते जाने के संकेत मिले है। शाम साढ़े छह बजे तक दूसरा सिम काम कर रहा था। इसके बाद बक्सर जिला के ब्रह्मपुर में दूसरा मोबाइल नंबर भी स्वीच ऑफ हो जा रहा है। इसके बाद आगे का लोकेशन नहीं मिल पा रहा है। भोजपुर पुलिस की तकनिकी टीम अब ईएमआई नंबर के जरिए ट्रैक करने के प्रयास में लगी हुई है। हालांकि,मोबाइल सीडीआर से यह साफ हो गया हैं कि शनिवार के दिन दवा व्यवसायी का बेटा कारनामेपुर की ओर नहीं गया था। जानकार सूत्रों के अनुसार, गायब दवा व्यवयायी के बेटे के मोबाइल में अगर दूसरा सिम प्रयोग किया जाता हैं तो इससे बहुत हद तक मदद मिल सकती है। सोमवार को तीसरे दिन भी तकनिकी टीम लगी रही।

----

डीएसपी के नेतृत्व में लगाई गई हैं पांच थानों की पुलिस

भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने दवा व्यवयायी के बेटे के अपहरण कांड का पर्दाफाश करने के लिए जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन के नेतृत्व में जो टीम गठित किया है, उसमें इंस्पेक्टर के अलावा बिहिया, शाहपुर, आयर, बहोरनपुर एवं कारनामेपुर ओपी को लगाया गया है। इसके अलावा डीआईयू की पूरी टीम भी अलग से लगी है। जिससे की तकनीकि रूप से मदद मिल सके। सोमवार को भी रात तक टीम लगी रही।

-----------------

बॉक्स बड़े भाई की साली से शादी को लेकर भी चल रही थी बातचीत सूत्रों के अनुसार अपहरण कांड को लेकर अनुसंधान में लगी पुलिस को यह भी जानकारी मिली हैं कि दवा व्यवसायी के इंजीनियर बेटे सुमित शर्मा की शादी को लेकर भी बातचीत चल रही थी। बड़े भाई की साली से ही रिश्ते को लेकर बातचीत चल रही थी। सोमवार को ही शादी-विवाह के संबंध में बातचीत करने के लिए लोग आने वाले थे। इसके लिए पूर्व से तिथि भी निर्धारित हो चुकी थी। इस बीच अचानक सुमित का रहस्यमय ढंग से गायब होना कई तरह के सवालों को जन्म दे रहा है। यह भी कयास लगाए जा रहा है कि कहीं वह इस रिश्ते से नाखुश तो नहीं था। जांच में लगे अफसरों की मानें तो दवा व्यवसायी का गायब बेटा बीटेक की पढ़ाई कर रहा था लेकिन, एक समेस्टर में फेल कर गया था। इसके बाद बीए में नामांकन कराने के लिए प्रयासरत था। इसके लिए बिहिया के एक शख्स को आठ हजार रुपये भी दिए थे। पुलिस ने उससे भी उठाकर पूछताछ की है।

-----------

एक महिला मित्र से भी होती थी लंबी बात, पुलिस ने उससे भी की पूछताछ मोबाइल के सीडीआर से पुलिस को यह भी जानकारी मिली हैं कि सुमित की बातचीत एक महिला मित्र से भी होती थी। हालांकि, महिला मित्र शादीशुदा है। सीडीआर से यह भी पता चला हैं कि उसके गायब होने के एक दिन पहले भी महिला मित्र से लंबी बातचीत हुई थी। पुलिस ने उपरोक्त नंबर को चिह्नित कर उससे भी मोबाइल नंबर के जरिए पूछताछ की है। हालांकि, मोबाइल धारक महिला ने सुमित को केवल अपना दोस्त बताया हैं और कुछ नहीं। पुलिस इसी तरह अलग-अलग ऐंगल पर भी छानबीन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.