Move to Jagran APP

गल्ला व्यवसाई को पिस्तौल भिड़ा मांगी रंगदारी, फिर पकड़ा गया कुख्यात दानी यादव

जागरण संवाददाता, आरा/बिहिया: भोजपुर जिले के बिहिया थाना पुलिस ने गुरुवार को गल्ला व्यवसाई

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 11:17 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 11:17 PM (IST)
गल्ला व्यवसाई को पिस्तौल भिड़ा मांगी रंगदारी, फिर पकड़ा गया कुख्यात दानी यादव
गल्ला व्यवसाई को पिस्तौल भिड़ा मांगी रंगदारी, फिर पकड़ा गया कुख्यात दानी यादव

जागरण संवाददाता, आरा/बिहिया: भोजपुर जिले के बिहिया थाना पुलिस ने गुरुवार को गल्ला व्यवसाई बनारसी प्रसाद से 50 हजार रुपये रंगदारी मांगे जाने के मामले में कुख्यात दानी यादव को लोडेड देसी पिस्तौल एवं कारतूस के साथ धर दबोचा। पुराने हिस्ट्रीशीटर की गिरफ्तारी बिहिया अस्पताल रोड से संभव हो सकी। गिरफ्तार दानी यादव बिहिया अस्पताल रोड निवासी स्व. द्वारिका यादव का पुत्र है। वह पहले से पन्द्रह से अधिक केसों में दागी रहा है। अवैध हथियार की बरामदगी को लेकर पुलिस ने अलग से आ‌र्म्स एक्ट का केस दर्ज किया है। बाद में उसे जेल भेज दिया गया। पूर्व में पुलिस ने उस पर सीसीए का प्रस्ताव भेजा था।

loksabha election banner

------------------

पचास हजार रुपये मांगी थी रंगदारी, बोला था पैसा देगा या गोली से उड़ा दें:

पुलिस सूत्रों के अनुसार बिहिया राजा बाजार निवासी बनारसी प्रसाद गल्ला का व्यवसाई है। बुधवार की रात साढे़ आठ बजे कुख्यात दानी यादव बाइक से गल्ला व्यवसाई के घर पर गया हुआ था। जिसके बाद व्यवसाई को पिस्तौल भिड़ाकर पचास हजार रुपये रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं दिए जाने पर हत्या कर तक की धमकी दे डाली। जिसके बाद व्यवसाई ने डर से आठ हजार रुपये रंगदारी दे भी दिया। गुरुवार को व्यवसाई ने बिहिया थाना में जाकर रंगदारी मांगे जाने एवं हत्या की धमकी दिए जाने को लेकर केस दर्ज कराया। जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। एसपी आदित्य कुमार के निर्देश पर पुलिस ने दानी यादव की तलाश शुरू का दी। इस बीच बिहिया अस्पताल रोड में दोपहर बाद करीब तीन बजे छापेमारी कर पुलिस ने उसे धर दबोचा। छापेमारी का नेतृत्व थानाध्यक्ष रविन्द्र कुमार कर रहे थे। तलाशी के दौरान एक देसी पिस्तौल, दो गोली बरामद किया गया। मोबाइल फोन भी पुलिस ने जब्त कर लिया।

-----------------------

जेल से छुटने के बाद पुलिस ने भेजा था सीसीए लगाने का प्रस्ताव:

बिहिया अस्पताल रोड निवासी दानी यादव रंगदारी एवं हत्या समेत करीब 15 गंभीर केसों में दागी रहा है। दो अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन वह से जमानत पर रिहा हुआ था। लेकिन, उसकी गतिविधियों को लेकर पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई थी। जिसके बाद बिहिया थाना प्रभारी ने बिहार क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत सीसीए लगाने का प्रस्ताव एसपी के पास भेजा था। इस बीच रंगदारी का मामला सामने आते ही पुलिस ने उसे तत्काल धर दबोचा। दानी यादव पहले से सजायाफ्ता भी रहा है।

-------

डबल बैरल के देसी कट्टा व गोली के साथ दो गिरफ्तार

बिहिया (भोजपुर ): बहोरनपुर ओपी पुलिस ने थाना क्षेत्र के बांध के समीप से छापेमारी कर डबल बैरल के देशी कटृा व दो ¨जदा कारतूस के साथ दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में उतर प्रदेश के जौनपुर जिला के केराकट थाना अंतर्गत कदहरा निवासी मिठाई लाल के पुत्र रवि कुमार एवं बहोरनपुर ओपी क्षेत्र के गौरा निवासी धाना यादव के पुत्र विनोद यादव उर्फ विरोधी का नाम शामिल है। बताया जा रहा कि उक्त दोनों व्यक्ति किसी अपराधिक योजना को अंजाम देने की फिराक में थे, इसी दौरान पुलिस ने दोनों को दबोच। ओपी प्रभारी ने बताया कि पकड़े गये लोगों के पास से दोनाली कटृा व 315 बोर के दो कारतूस बरामद किया गया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद दोनों व्यक्तियों को जेल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.