Move to Jagran APP

CM Nitish Kumar: समाधान यात्रा में आज भोजपुर आएंगे सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी रहेंगे साथ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव गुरुवार को भोजपुर आएंगे। जिले को आज बायो फ्लॉक एक्वा टूरिज्म डिजिटल क्लासरूम और कचरा प्रबंधन की सौगात मिलेगी। सुरक्षा के लिए कोईलवर-संदेश से आरा तक 157 मजिस्ट्रेट पर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

By dharmendra kumar singhEdited By: Yogesh SahuPublished: Wed, 18 Jan 2023 11:51 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2023 11:51 PM (IST)
CM Nitish Kumar: समाधान यात्रा में आज भोजपुर आएंगे सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी रहेंगे साथ

जागरण संवाददाता, आरा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के क्रम में गुरुवार को भोजपुर पहुंच रहे हैं। उनके साथ डिप्टी सीएम सह जिले के प्रभारी मंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे। सीएम की यात्रा को लेकर जिले में सभी प्रकार की तैयारियों को पूरी करने के साथ सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सीएम भोजपुर जिले के कोईलवर, संदेश और जिला मुख्यालय में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

loksabha election banner

सबसे पहले जिले में प्रवेश करने के बाद कोईलवर के सकड्डी से कार्यकर्म शुरू होगा। यहां बायो फ्लॉक का उद्घाटन और एक्वा टूरिज्म के कार्य का शिलान्यास करेंगे। यहां के बाद धनडीहा स्कूल का निरीक्षण और संदेश में नल जल योजना का निरीक्षण करने के साथ कचरा प्रबंधन का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद सीएम और डिप्टी सीएम वहां से आरा के लिए प्रस्थान करेंगे। आरा में जीविका दीदियों के द्वारा बनाए गए विशेष स्टॉल का निरीक्षण और संवाद करने के बाद जिला स्तरीय बैठक में पहुंचकर समीक्षा बैठक करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर कोईलवर, संदेश और आरा निगम क्षेत्र में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए गए हैं।

इस दौरान सभी चौक-चौराहों, गली-मोहल्लों में 157 मजिस्ट्रेट और सैकड़ों पुलिस बल की तैनाती की गई है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस व्यवस्था के अलावा सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जाएगी। कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बुधवार की देर रात तक डीएम राजकुमार और एसपी प्रमोद कुमार समेत जिले के सभी वरीय पदाधिकारी जुटे रहे।

सभी कार्यक्रम स्थल को सजाने संवारने का कार्य देर रात तक चलता रहा। सीएम और डिप्टी सीएम जिस रास्ते से आएंगे और जाएंगे उसकी भी मरम्मत करने के साथ सभी प्रकार की सुविधाओं को पूरा कर लिया गया है। सभी मजिस्ट्रेट, पुलिस बलों को बीच बुधवार की दोपहर ब्रीफिंग भी दी गई, ताकि किसी प्रकार की कोई कमी ना रह जाए।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम

  • 10:20 बजे सुबह सीएम पटना सड़क मार्ग से प्रस्थान करेंगे।
  • 11:25 बजे कोईवलर प्रखंड की कुल्हड़िया पंचायत के सकड्डी पहुंचेंगे।
  • 11:40 बजे सकड्डी से धनडिहा के लिए प्रस्थान करेंगे।
  • 11:50 बजे धनडिहा प्लस टू राजकीय विद्यालय का निरीक्षण करेंगे।
  • 12:10 बजे धनडिहा से संदेश के लिए प्रस्थान करेंगे।
  • 12:25 बजे संदेश के तीर्थकॉल गांव पहुंच कर वार्ड नंबर 2, 3 एवं 4 का भ्रमण करेंगे।
  • 12:50 बजे तीर्थकॉल गांव से आरा परिसदन के लिए प्रस्थान करेंगे।
  • 1:15 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। यहां उन्हें पुलिस के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा। इसके बाद लंच करेंगे।
  • 2:20 बजे अपराह्न में सर्किट हाउस से नागरी प्रचारिणी के लिए निकलेंगे।
  • 2:25 बजे नागरी प्रचारिणी में सीएम पहुंच कर जीविका दीदियों के साथ संवाद कार्यक्रम एवं स्टॉल का निरीक्षण करेंगे।
  • 3:45 में वहां से कलेक्ट्रेट सभागार के लिए प्रस्थान करेंगे।
  • 3:50 में सीएम जिला स्तरीय समीक्षा बैठक शुरू करेंगे।
  • 4:30 बजे सीएम पटना के लिए सड़क मार्ग से प्रस्थान कर जायेंगे।

सीएम का कार्यक्रम एक नजर में

सबसे पहले सीएम सकड्डी पहुंचेंगे। यहां वार्ड नंबर एक में मत्स्य उत्पादन प्रसंस्करण केंद्र, मत्सय कोल्ड रूम तथा एक्वा टूरिज्म केंद्र का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद मत्सय विपणन योजना अंतर्गत लाभार्थी को दोपहिया मोटरसाइकिल सह आइस बॉक्स तथा तीन पहिया वाहन का वितरण करेंगे। सकड्डी धनडिहा प्लस टू राजकीय विद्यालय का निरीक्षण करेंगे।

यहां के बाद संदेश के तीर्थकॉल गांव पहुंच कर वार्ड नंबर दो, तीन एवं चार का भ्रमण करेंगे। वहां से आरा सर्किट हाउस आकर गार्ड ऑफ ऑनर लेने के बाद नाश्ता करेंगे। सर्किट हाउस से नागरी प्रचारिणी के लिए निकलेंगे। यहां पर जीविका दीदियों के साथ संवाद कार्यक्रम एवं स्टॉल का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद जिला स्तरीय समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट में करेंगे। बैठक संपन्न होने के बाद सीएम पटना के लिए सड़क मार्ग से प्रस्थान कर जायेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.