भोजपुर, जेएनएन। भोजपुर जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र अंतर्गत आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर बगवां रेलवे क्रॉसिंग के समीप गुरुवार को बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर बाइक सवार से दिनदहाड़े पांच लाख रुपये लूट लिए। लूट की घटना के बाद ग्रामीणों ने पीछा कर एक संदिग्ध आरोपी को पकड़ लिया। इस दौरान जमकर उसकी पिटाई कर दी। वारदात गड़हनी थाना क्षेत्र के बगवां रेलवे क्रोसिंग पास हुई। जानकारी पर पहुंची पुलिस छानबीन में करने में जुट गई है। लोगों द्वारा पकड़े गए एक आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बताया जाता है कि पीड़ित बाइक सवार पीरो से पैसा लेकर निकला था। जैसे ही वे आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर बगवां रेलवे क्रोसिंग के समीप पहुंचा कि बाइक सवार अपराधियों ने उसे रोक लिया और लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। बताया जाता है कि अपराधी दो अलग-अलग बाइक पर चार की संख्या में आए थे। वारदात के बाद भाग रहे एक आरोपित को लोगों ने पकड़कर उसकी जमकर धुनाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन करनी शुरू कर दी है।

फर्जी बैंक अधिकारी बनकर मांगा ओटीपी, खाते से उड़ाए रुपये

फर्जी बैंक अधिकारी बनकर ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसे लेकर नवादा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मोबाइल नंबर का डिटेल्स निकाला जा रहा है। बताया जाता हैं कि मौलाबाग निवासी मनीष शर्मा का बैंक एकाउंट सेन्ट्रल बैंक में है। इस दौरान उनके मोबाइल पर एक अज्ञात फोन नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह सेन्ट्रल बैंक के हेड ऑफिस से बोल रहा है। उसने कहा कि आपका एटीएम फेल हो चुका है। एटीएम नंबर बता दें। उन्होंने एटीएम नंबर बता दिया। इसके बाद एटीएम से लिंक करने के लिए आधार नंबर भी मांगा। जिसे भी उन्होंने दे दिया। इसके बाद ओटीपी नंबर मांगा। जिसे भी उन्होंने दे दिया। इसके बाद उसके खाते से पांच हजार रुपये निकाल लिए गए। बाद में खाता से अवैध निकासी होने पर ठगी का एहसास हुआ। जिसके बाद उसने नवादा थाना में आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई है।

 

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस