Move to Jagran APP

भोजपुर में मतगणना के लिए 91 दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त

भोजपुर के सात विधानसभा क्षेत्रों के वोटों की गिनती 10 नवंबर को सुबह 8 बजे से स्थानीय बाजार समिति में बने मतगणना हॉल में शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 10:28 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 10:28 PM (IST)
भोजपुर में मतगणना के लिए 91 दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त

आरा। भोजपुर के सात विधानसभा क्षेत्रों के वोटों की गिनती 10 नवंबर को सुबह 8 बजे से स्थानीय बाजार समिति में बने मतगणना हॉल में शुरू हो जाएगी। इसके लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। इस अवसर पर विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था को लेकर मतगणना परिसर से लेकर आरा शहर के मुख्य सार्वजनिक स्थलों और शहर से सटे मुख्य मार्गों पर कुल 91 दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने इस संबंध में संयुक्त आदेश जारी किया है। बता दें कि बाजार समिति में बने मतगणना हॉल में जाने के लिए मतगणना अभिकर्ता, प्रत्याशी समेत मतगणना कर्मियों को मुख्य प्रवेश द्वार पर लगे मेटल डिटेक्टर से होकर गुजारना पड़ेगा। मुख्य प्रवेश द्वार पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पर्याप्त संख्या में सशस्त्र बलों की तैनाती की गई है। मतगणना कार्य के लिए प्रतिनियुक्त कर्मियों, दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को सुबह 5 बजे से मतगणना परिसर में प्रवेश कर अपनी ड्यूटी का कमान संभाल लेना है। सुबह 6 बजे से मतगणना अभिकर्ता और प्रत्याशी का प्रवेश शुरू हो जाएगा। उसके बाद सुबह 8 बजे से मतगणना अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के लिए बने मतगणना हॉल में शुरू हो जाएगी। इस दौरान मतगणना हॉल में मीडिया कर्मियों के फोटोग्राफी पर रोक रहेगा। मीडिया कर्मी परिणाम की जानकारी के लिए मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी के साथ मतगणना हॉल में जा सकते हैं, परंतु वहां किसी भी तरह की फोटोग्राफी नहीं करेंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने अपने संयुक्त आदेश में कहा है कि ड्यूटी पर तैनात सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों का फोटो युक्त पहचान पत्र बनेगा। इसके लिए कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी को निर्देश जारी किया गया है। मतगणना परिणाम के बाद पक्ष विपक्ष के समर्थकों के बीच अक्सर टकराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए भोजपुर के सभी 34 थानों में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो विपरीत हालात में मौका ए वारदात पर पहुंचकर विधि व्यवस्था को सामान्य बनाएंगे। इसके अलावा आरा शहर में 15 स्थानों को चिन्हित कर दंडाधिकारी के नेतृत्व में सशस्त्र बलों की तैनाती की गई है, ताकि विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनी रहे।

loksabha election banner

----

आरा शहर में इन स्थलों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की हुई तैनाती:

जीरो माइल, पूर्वी गुमटी, पटेल बस पड़ाव, धरहरा मोड़, चंदवा मोड़, पकड़ी चौक, स्टेशन रोड़, गोपाली चौक, शिव दुर्गा मंदिर, कतीरा मोड़, पुरानी पुलिस लाइन, जज कोठी मोड़, कृषि भवन मोड़, सकडडी और बामपाली मोड़।

----

सुबह 6 बजे से मतगणना अभिकर्ता की शुरू हो जाएगी इंट्री:

मतगणना हॉल में प्रवेश के लिए प्रत्याशियों के मतगणना अभिकर्ता की इंट्री बाजार समिति के मुख्य द्वार पर सुबह 6 बजे से शुरू हो जाएगी। प्रवेश द्वार पर वैश्विक महामारी कोरोना के लिए जारी गाइडलाइन का सभी को पालन करना अनिवार्य होगा। बिना प्रवेश पत्र के किसी भी मतगणना अभिकर्ता की इंट्री नहीं होगी। इसके लिए जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने सख्त निर्देश जारी किया है।

---

जाने किस विधानसभा क्षेत्र के मतगणना हॉल में कितने होंगे चुनाव अभिकर्ता

विधानसभा अभिकर्ता

संदेश 154

बड़हरा 140

आरा 210

अगिआंव 140

तरारी 154

जगदीशपुर 252

शाहपुर 322

----

प्रत्येक राउंड के मतगणना परिणाम की लाउडस्पीकर से होगी घोषणा:

जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी द्वारा प्रत्येक दौर के परिणाम की घोषणा लाउडस्पीकर के माध्यम से की जाएगी। साथ हीं राउंडवार प्राप्त मत का चार्ट भी मतगणना हाल के बाहर प्रदर्शित किया जाएगा। इसके अलावा आयोग के वेबसाइट पर भी इसे अपलोड किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.