भागलपुर [जेएनएन]। कहलगांव थाना क्षेत्र के वंशीपुर पंचायत के देवरी महेशपुर गांव में एक युवक को प्रेम करना महंगा पड़ गया। प्रेमी—प्रेमिका इसी गांव के बताए जा रहे हैं और एक ही कॉलेज में पढ़ते हैं। दोनों के प्रेम प्रसंग की चर्चा गांव और कॉलेज में होने लगी। बात बढ़ते—बढ़ते प्रेमिका के पिता तक पहुंच गई। प्रेमिका के पिता और अन्य परिजन को यह रास नहीं आया। प्रेमिका ने पिता ने गुस्से में ऐसा कदम उठाया कि मानवता शर्मसार हो गई। 

पुलिस ने आरोपित समेत तीन को गिरफ्तार किया है। वहीं परिजनों के बयान पर सात लोगों को नामजद किया गया है।


बताया जाता है कि युवक और युवती के बीच पिछले सात साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती के पिता को यह मंजूर नहीं था। युवक के परिजनों का कहना है कि पुत्री के प्रेम प्रसंग को लेकर विजय मंडल काफी गुस्से में था। इसलिए उसने मोबाइल फोन से कॉल कर गांव के ही मोती मंडल के पुत्र दीपक कुमार उर्फ लड्डू को अपने घर बुलाया और गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव कुआ नदी के किनारे झाड़ी में छिपा दिया। मंगलवार की सुबह युवक का शव मिला। मृतक के परिजन ने बताया कि रविवार को ही दीपक को फोन घर पर बुलाया था। दूसरे दिन जब दीपक कुमार उर्फ लड्डू घर नहीं लौटा तो परिजनों ने विजय के घर पहुंचकर उसके बारे में पूछा। इस पर विजय ने कहा कि दीपक यहां नहीं है। मंगलवार सुबह मे गांव से सटे कुआ नदी के किनारे झाड़ी में दीपक का शव पड़ा हुआ मिला। गुस्साए परिजन ने शव उठाकर विजय मंडल के घर के आगे रखकर हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद विजय मंडल को पकड़कर जमकर पीटा और बंधक बना लिया।

सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और विजय मंडल, उसकी पत्नी पुतूल देवी और ब्रिजलाल मंडल को गिरप्तार कर लिया। मोती मंडल ने विजय मंडल, पुतूल देवी, ब्रिजलाल मंडल, पार्वती कूमारी, अभिषेक मंडल, अनिल मंडल, पांचू मंडल पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। प्राथमिकी में लिखा है कि करीब 7 माह से दोनों में प्रेम प्रसंग चल रहा था। पुलिस ने शव पोस्टर्माटम करा कर परिजनों को सौंप दिया। दीपक दो भाई मे सबसे बड़ा था। इस घटना को लेकर मृतक के घर कोहराम मचा हुआ है। मां, बहन, भाई एवं अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस