Move to Jagran APP

पति-पत्नी और 'वो' के विवाद में पूरा गांव कूदा, पति ने साथ रहने से किया मना, प्रेमी भी मुकरा; बुलानी पड़ी पुलिस

भागलपुर जिले के एक गांव में पति-पत्नी और प्रेमी के विवाद में पूरा गांव कूद पड़ा। दिनभर पंचायती चली लेकिन कोई निस्कर्ष नहीं निकल पाया। पति साथ रहने को तैयार नहीं था तो प्रेमी भी मुकर गया। अंत में पुलिस तीनों को उठाकर थाना ले गई।

By Ranjit KumarEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Tue, 31 Jan 2023 02:39 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 02:39 PM (IST)
पति-पत्नी और 'वो' के विवाद में पूरा गांव कूदा, पति ने साथ रहने से किया मना, प्रेमी भी मुकरा; बुलानी पड़ी पुलिस
आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ी गई तो पति ने साथ रहने से किया मना, प्रेमी भी मुकरा

नाथनगर, संवाद सहयोगी। भागलपुर के नाथनगर में मधुसूदनपुर क्षेत्र के एक गांव में सोमवार को पंचायती बैठाकर दिनभर हाई-वोल्डेज ड्रामा चला। इस ड्रामे में पति अपनी पत्नी को साथ रखने से मना कर रहा था। उसका कहना था कि वह (पत्नी) जिसके साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ी गई है, उसी के साथ जाकर रहे। वहीं, प्रेमी भी इनकार कर रहा था। प्रेमी का कहना था कि उसका संबंध भले ही महिला के साथ हो लेकिन वह उसके साथ रहेगा नहीं। इन सबके बीच महिला अपने प्रेमी के साथ रहने की जिद कर रही थी। आखिर में पंचायत में बैठे क्षेत्र के बुद्धिजीवी कुछ निर्णय नहीं कर पाए। फिर पति, पत्नी और ‘वो’ को मधुसूदनपुर पुलिस अपने साथ लेकर गई।

loksabha election banner

पंचायत में बैठे व्यक्तियों ने बताया कि महिला दो बच्चों की मां है। उसका बीते एक साल से पड़ोसी के साथ चक्कर चल रहा था। इसकी किसी को भनक नहीं थी। रविवार को उसके पति को घर आने में थोड़ी देर हो गई। तब तक पड़ोसी प्रेमी महिला के घर में पहुंच चुका था। कुछ देर बाद पति भी घर आ गया। उसने पत्नी को प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया।

पकड़े जाने पर पड़ोसी प्रेमी जल्दी से भाग गया। इधर, पति ने महिला की जमकर पिटाई की। इस पिटाई की चर्चा सुबह होते-होते पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। पति अब महिला को साथ नहीं रखना चाहता था, जिससे घर की स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी। इस कारण सुबह ही गांव में पंचायत बैठाई गई।

पंचायत में भी कोई निर्णय नहीं हो पाया

मामले की गंभीरता देखते हुए समाज के बुद्धिजीवियों ने पंचायत में तीनों को बुलाया। तीनों ने अपना-अपना पक्ष रखा। पति कह रहा था कि यह अब चाहे पत्नी प्रेमी से शादी करे या बगैर शादी के रहे, लेकिन वो उसे अपने साथ नहीं रखेगा। इसकी आदत बहुत पहले से खराब थी। बहुत समझाया लेकिन कभी नहीं मानी।

प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ी महिला

इसके बाद पड़ोसी प्रेमी का बोलने का नंबर आया तो वह पहले ही उछल गया। उसने कहा कि मैं भी इस महिला को साथ नहीं रखूंगा। इस पर महिला ने पंचायत को कहा कि अब मैं प्रेमी के साथ ही रहूंगी। देखती हूं कैसे नहीं रखता है। अगर नहीं रखेगा तो थाने में मुकदमा करा दूंगी। इस मामले से बुद्धिजीवियों की भी बुद्धि फिर गई। बाद में पुलिस को बुला लिया गया और पुलिस उन तीनों को लेकर चली गई।

पुलिस भी नहीं कर सकी फैसला

घटना को लेकर मधुसूदनपुर ओपी के इंचार्ज महेश कुमार ने बताया कि एक गांव से पति, पत्नी और प्रेमी का मामला आया है। पंचायत में कोई निर्णय न होने पर ओपी लाया गया है। यहां भी अब तक कोई निर्णय नहीं हो पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.