संवाद सूत्र, कटिहार। जिले के आजमनगर थाना के डोहा टोला पालसा गांव में पड़ोसी ने कुल्हाड़ी से माथे पर वार कर 55 वर्षीय महिला की हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक बेचन ऋषि ने अपने पड़ोसी राजू ऋषि की पत्नी दूधिया देवी की मखाना खेत जाने के दौरान घर के समीप ही बीच सड़क पर कुल्हाड़ी से काट मार डाला। घटना के बाद आरोपित बेचन फरार हो गया बताया जा रहा है कि आरोपित मृतका को डायन कह प्रताड़ित करता था। सूचना मिलते ही आजमनगर पुलिस मौके पर पहुंची। आगे की कार्रवाई जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक डोहा टोला की दूधिया देवी अपने घर से मखाना उठाने खेत की ओर जा रही थी। ।इसी दौरान पूर्व से घात लगाए बेचन ऋषि ने महिला को डायन बता कर कुल्हाड़ी से सिर पर वार कर दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आरोपित फरार हो गया। आरोपित का बच्चा पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहा है। बेचन ने बुधनी पर जादू टोने करने का आरोप लगाते हुए प्रताडि़त करने का काम भी किया था। अक्सर बुधनी को सबक सिखाने की बात भी कहा करता था।

शनिवार को आरोपित ने खेत जाने के दौरान मुसहरी बांसबाड़ी के समीप महिला की निर्मम हत्या कर दी। सूचना मिलते ही बारसोई एसडीपीओ प्रेमनाथ राम पुलिस बल के साथ मोके पर पहुंचे। ग्रामीण ने बताया कि मृतका के साथ आरोपित के साथ कई बार विवाद भी हुआ था। इसको लेकर गांव में पंचायती भी हुई थी। एसडीपीओ ने बताया कि सिर पर दो बार कुल्हाड़ी से वार करने के कारण महिला की मौत हो गई। शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर विशेष टीम का गठन किया गया है। इस हत्याकांड के बाद से इलाके में सनसनी का माहौल है।

Edited By: Shivam Bajpai