भागलपुर, जेएनएन। मां काली प्रतिमा विसर्जन के दौरान बुधवार की देर रात जवारीपुर और खंजरपुर पूजा समिति से जुड़े सदस्यों के बीच हिंसक झड़प हो गयी। जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घटना एसएम कॉलेज रोड में हनुमान मंदिर के समीप खंजरपुर टीओपी के पास घटी।

जानकारी मिलते ही एसएसपी आशीष भारती ने मौके पर सिटी डीएसपी राजवंश सिंह और लॉ एंड ऑर्डर डीएसपी निसार अहमद शाह को भारी संख्या में फ़ोर्स को भेजा। पुलिस के पहुंचते ही मारपीट करने वाले लोग अपने-अपने घायल लोगों  को लेकर भाग निकले। 

घटना की बाबत  बाबत प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि की प्रतिमा को आगे-पीछे करने को लेकर जवारीपुर पूजा समिति के युवकों ने खंजरपुर पूजा समिति के सदस्यों के साथ मारपीट शुरू कर दी। जवारीपुर के युवक हाथों में तलवार, फरसा, हॉकी स्टिक, डंडा लिए खंजरपुर के पूजा समिति सदस्यों पर अचानक हमला बोल दिया।

जवारीपुर द्वारा हमला किए जाने की सूचना मिलते ही खंजरपुर के दर्जनों की संख्या में युवक भी तलवार, भाला, लाठी-डंडे से लैस होकर जवारीपुर के युवकों से भिड़ गए। इस दौरान खंजरपुर के युवकों ने जवारीपुर मां काली प्रतिमा के साथ चल रहे डीजे को चकनाचूर कर दिया। जवारीपुर मां काली प्रतिमा छोड़कर सारे सजावट को नष्ट कर दिया। इस दौरान कई वाहनों में भी उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की।

एक घंटे तक रणक्षेत्र में तब्दील रहा एसएम कॉलेज रोड

दोनों पूजा समितियों में झड़प के दौरान करीब एक घंटे तक एसएम कॉलेज रोड रणक्षेत्र में तब्दील रहा। दोनों ओर से जमकर लाठी डंडा चले। बता दें कि जवारीपुर पूजा समिति के सदस्य मंगलवार की रात बूढ़ानाथ पूजा समिति के सदस्यों से पटल बाबू रोड में उलझ गए थे। पिछले वर्ष भी जवारीपुर के युवकों ने जमकर उत्पात किया था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त वाहनों व अन्य सामानों को जप्त कर लिया है।

कहा-एसएसपी ने

घटना की जानकारी मिलने पर सिटी डीएसपी को मौके पर भेजा गया है। उनसे इस मामले में रिपोर्ट ली जाएगी। उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर उन पर विधि सम्मत कार्यवाही होगी।

- आशीष भारती, एसएसपी भागलपुर

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस