Move to Jagran APP

Bhagalpur: महिला कालेज में खर्राटे भर रहे थे कई शिक्षक, तभी पहुंचे गए कुलपति; शिक्षा व्यवस्था की खुल गई पोल

भागलपुर के नवगछिया स्थित प्रतिष्ठित महिला कालेज में शिक्षक क्लास में आकर अपनी नींद पूरी करते हैं। सोमवार को कई शिक्षक खर्राटे भर रहे थे तभी तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति निरीक्षण पर पहुंच गए और सबकी पोल खुल गई।

By Rashid AlamEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Tue, 28 Mar 2023 08:51 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 08:51 AM (IST)
निरीक्षण के दौरान महिला कालेज के शिक्षकों से जानकारी लेते कुलपति। जागरण

नवगछिया (भागलपुर), संवाद सूत्र। बिहार में बदहाल शिक्षा व्यवस्था की पोल अक्सर ही देखने को मिलती है। इसका ताजा उदाहरण भागलपुर के नवगछिया में देखने को मिला। यहां मदन अहिल्या महिला कालेज में शिक्षक दिन में छात्राओं को पढ़ाने की जगह खर्राटे भरते दिखे। शिक्षक नींद में थे, तभी निरीक्षण के लिए कुलपति आ गए और सबकी पोल खुल गई।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जवाहर सोमवार को मदन अहिल्या महिला कालेज का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान कई शिक्षक नींद में पाए गए। कुलपति को देख सबकी हवाइयां उड़ गई। कुलपति ने शिक्षकों को चेतावनी दी कि कालेज में आने के बाद कक्षा में जाकर छात्राओं को ठीक से पढ़ाएं। घर में जाकर सोएं और नींद पूरी करेंग। आगे से इस तरह की शिकायत मिली, तो कार्रवाई की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान कुलपति को पता चला कि कालेज में शिक्षक भंडारपाल को सूचना देकर सीएल लेते हैं। इस संबंध में शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया। कुलपति ने कहा कि अब किसी शिक्षक को छुट्टी चाहिए, तो उन्हें प्रिंसिपल को मेल पर इसकी सूचना देनी होगी। 

बता दें कि नवगछिया में मदन अहिल्या महिला कालेज इकलौता महिला कालेज है। यहां छात्राएं बहुत सी समस्याओं से जूझ रही हैं। वीसी ने निरीक्षण के दौरान छात्राओं की समस्याएं सुनी।  कालेज की छात्राओं ने वीसी से हास्टल की मांग रख दी। इसपर वीसी ने कहा कि कालेज में हास्टल बनाया गया है।

हालांकि, इसे ठेकेदार के द्वारा हैंडओवर नहीं किया गया है। इसको लेकर ठेकेदार और इंजीनियर के साथ बैठक करेंगे। यदि बैठक में बात बन गई तो ठीक है, नहीं तो उनलोगों पर कार्रवाई तय है। वीसी ने  शीघ्र हास्टल आरंभ करने का आश्वासन दिया।  इसके अलावा छात्राओं के लिए वोकेशनल कोर्स और   पीजी की पढ़ाई आरंभ कराने की भी बात कही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.