Move to Jagran APP

जमुई में उपेंद्र कुशवाहा ने फोड़ा बम, बोले- जो हाल चिराग पासवान का हुआ, वही तेजस्वी यादव का होगा

लालू यादव ने जहां मंगलवार को चिराग पासवान को आरजेडी में आने के लिए आमंत्रित करते हुए उन्हें नेता बताया तो वहीं चिराग के संसदीय क्षेत्र जमुई पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने चिराग को लपेटते हुए तेजस्वी यादव पर निशाना साधा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 07:57 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 07:57 PM (IST)
जमुई में उपेंद्र कुशवाहा ने फोड़ा बम, बोले- जो हाल चिराग पासवान का हुआ, वही तेजस्वी यादव का होगा
जमुई पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा का गर्मजोशी के साथ किया गया स्वागत।

संवाद सहयोगी, जमुई। पूर्व केंद्रीय मंत्री और जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया है। यह अलग बात है कि इस बार उन्होंने किसी भी पचड़े में पड़ने से बचते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद नीतीश कुमार को का पीएम मैटेरियल बताया। कुशवाहा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद देश में कई ऐसे नेता हैं, जो प्रधानमंत्री मैटेरियल हैं। उनमें से एक उन लोगों के नेता नीतीश कुमार भी हैं। जदयू में एंट्री के बाद कुशवाहा बुधवार को पहली बार जमुई पहुंचे। इसके साथ ही उन्होंने चिराग पासवान और तेजस्वी यादव को लेकर भी बयान दिया।

loksabha election banner

जमुई के सतगामा स्थित आरकेएम पैलेस में जिला जदयू कार्यालय का उद्घाटन के पश्चात उपेंद्र कुशवाहा मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि उनका भी हश्र चिराग जैसा ही होने वाला है और लोजपा की जो स्थिति हुई वही स्थिति राजद की भी होने वाली है। भाजपा नेता व मंत्री सम्राट चौधरी के बयान पर कन्नी काटते हुए कुशवाहा ने उन्हें अपने नेतृत्व से सवाल पूछने की नसीहत दी। इससे पहले उन्होंने लक्ष्मीपुर में कोरोना से काल कवलित हुए भोला साह एवं दिनेश गुप्ता के स्वजन से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी तथा मृतक के तैल चित्र पर श्रद्धांजलि भी अर्पित किया। इस दौरान वे लक्ष्मीपुर बाजार में सोशल मीडिया सेल के जिला संयोजक ललन कुमार दास के घर गए। वहां उनके पिता को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

Bihar Politics : लालू यादव का जमुई सांसद चिराग पासवान को आशीर्वाद, दे दी बिहार की राजनीति को नई दिशा?

रविंद्र मंडल ने थामा जदयू का दामन

2015 विधानसभा चुनाव में जमुई के प्रत्याशी रहे रविंद्र मंडल ने बुधवार को संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के समक्ष जदयू का दामन थाम लिया। इसके पहले उन्होंने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार तकरीबन 10 हजार वोट हासिल कर अपनी ताकत का एहसास कराया था।

कोविड टीकाकरण केंद्र का किया निरीक्षण

उपेंद्र कुशवाहा ने जमुई से अलीगंज जाने के क्रम में अगहरा स्थित कोविड-19 टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान प्राथमिक चिकित्सा पदाधिकारी डा अश्विनी कुमार, हेल्थ मैनेजर पंकज कुमार एवं मुखिया प्रतिनिधि राकेश कुमार पासवान ने पंचायत में 99 फीसद लोगों का टीकाकरण हो जाने की जानकारी से अवगत कराया। इस पर उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए अन्य के लिए अनुकरणीय बताया।

भूंजा पार्टी में की शिरकत

उपेंद्र कुशवाहा सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कुशवाहा बाहुल्य बरडीह और दरखा गांव भी गए। बरडीह में उन्होंने जदयू नेता शैलेंद्र महतो की अगुवाई में कई कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान वहां भुंजा पार्टी का भी आयोजन किया गया था। इसके उपरांत वे दरखा गांव गए जहां कोरोना संक्रमण का शिकार हुए व्यक्ति के परिवार से मुलाकात कर सांत्वना दी।

नेता और कार्यकर्ता थे मौजूद

पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के जमुई आगमन पर बड़ी संख्या में जदयू के नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यालय शुभारंभ के दौरान विधायक दामोदर रावत, निवर्तमान विधान पार्षद संजय प्रसाद, पूर्व विधायक अजय प्रताप, जिलाध्यक्ष ईं शंभू शरण, पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रह्मदेव रावत, मुख्य प्रवक्ता सुभाष पासवान, जदयू नेता राकेश पासवान, अरुण मंडल, संंजीव सिन्हा सहित अन्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.