भागलपुर, जेएनएन। टीएमबीयू जन अधिकार परिषद के विवि अध्यक्ष रोहित कुमार ने कहा कि विवि प्रशासन जल्द छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित करे, अन्यथा परिषद की ओर से आंदोलन चलाया जाएगा।

इसको लेकर परिषद की हुई बैठक बुलाई गई थी। रोहित ने कहा कि 2019 के अगस्त माह में छात्र संघ को भंग किया गया था। इसके बाद से आज तक विवि प्रशासन चुनाव की तिथि को तय कर बढ़ा रहा है। जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश यादव ने भी चुनाव की तारीख जल्द घोषित करने की मांग की।

बैठक में सत्यम कुमार, ऋषभ कुमार, रितिक कुमार, सौरभ कुमार, नेहाल सिंह राहुल कुमार, निकेत कुमार, मोनू कुमार, अभिषेक कुमार, सागर कुमार, कमल कुमार, धनंजय कुमार और दिलीप कुमार सहित अन्य शामिल थे।

इधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, अंग क्रांति एवं छात्र राजद सहित विभिन्न संघों का साफ कहना है कि बिना पीजी एवं एलएलएम में दाखिला पूर्ण किए और लॉ के विभिन्न सत्रों की परीक्षा संपन्न हुए चुनाव कराने का कोई औचित्य नहीं है। इसके साथ ही 10-11 जनवरी को चुनाव के लिए नामांकन तिथि तय की गई है। नौ जनवरी को शहर में सीएम रहेंगे। 19 जनवरी को मतगणना की तिथि निर्धारित है जबकि उसी दिन राज्य सरकार ने मानव शृंखला बनाने की योजना बना रखी है। ऐसे में पूरा जिला प्रशासन विधि व्यवस्था में उलझा रहेगा। फिर छात्र संघ चुनाव में एहतियातन सुरक्षा में कमी होगी। विधि व्यवस्था का प्रश्न खड़ा होगा। जो विवि प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस