Move to Jagran APP

TMBU में BPL कोटे से इस बार से फ‍िर दो छात्रों का होगा दाख‍िला, 2017 से नहीं मिल रहा था लाभ

टीएमबीयू में बीपीएल कोटे से इस बार फ‍िर दो छात्रों का नामांकन होगा। 2017 के बाद बीपीएल कोटे के छात्रों को इसका लाभ नहीं मिल रहा था। दरअसल आनलाइन प्रक्रिया शुरू होते ही इसे बंद कर दिया गया था।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Fri, 08 Apr 2022 08:48 AM (IST)Updated: Fri, 08 Apr 2022 08:48 AM (IST)
टीएनबी कालेज में बीपीएल कोटे से इस बार फ‍िर दो छात्रों का नामांकन होगा।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएमबीयू में अब फिर से बीपीएल कोटे के छात्रों को दो सीटों के आरक्षण का लाभ मिलेगा। 2017 तक विवि के नामांकन में बीपीएल कोटे का लाभ छात्रों को मिलता रहा, किंतु जब से आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई तो इस कोटे से नामांकन बंद हो गया था। गुरुवार को कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने विवि और उनकी इकाईयों को कोटा संबंधी अधिसूचना जारी कर दी है। इससे गरीब छात्रों को राहत मिलेगी। 

loksabha election banner

टीएमबीयू के इन विभागों में छात्रों को मिलेगा दाखिला 

इसमें कहा गया है कि स्नातक, पीजी सहित सभी वोकेशनल और स्ववित्त पोषित कोर्स में बीपीएल कोटे के तहत दो-दो सीटें मिलेंगी। इस कोटे के खत्म होने के बाद युवा राजद के प्रदेश महासचिव डा. आनंद आजाद ने कई बार विवि पदाधिकारियों को इसके लिए कहा। उनकी मांग पर इस मामले को फिर से विभिन्न कमेटियों में मामले को रखा गया। जिसके आधार पर अधिसूचना जारी की गई है। इस बार स्नातक सत्र : 2022-25 में नामांकन आवेदन करने वाले छात्रों को इसका लाभ मिलेगा। प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार ने कहा कि इस बार स्नातक के नए सत्र में नामांकन के समय कोटे को जोड़ दिया जाएगा। बीपीएल कोटे के छात्रों को इसका लाभ मिल सके।  

टीएनबी कालेज में 15 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

संस, नाथनगर : 15 दिवसीय टेनिस बाल क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ गुरुवार को टीएनबी कालेज मैदान में हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन समाजसेवी विजय कुमार यादव, टीएनबी कालेज के प्राचार्य संजय चौधरी, भाजपा नेता प्रशांत विक्रम, बंटी यादव एवं जिया गोस्वामी ने किया।

प्रथम मैच बीसीसी और सैंडिस कंपाउंड बिहार पुलिस के बीच खेला गया। टूर्नामेंट में 16 टीमों ने हिस्सा लिया है। विजेता टीम को 41000 एवं उपविजेता टीम को 31000 पुरस्कार राशि और ट्राफी देकर सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर दीपक, संतोष, नीतीश, ङ्क्षप्रस यादव, अमित यादव आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.