Move to Jagran APP

नए साल के पहले दिन कई पुलिस अधिकारी बदले गए, DIG विकास वैभव का भी तबादला Bhagalpur News

वर्ष 2020 के पहले दिन 22 पुलिस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया गया। भागलपुर प्रमंडल के डीआइजी विकास वैभव का भी स्‍नानांतरण हो गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 04:27 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 04:50 PM (IST)
नए साल के पहले दिन कई पुलिस अधिकारी बदले गए, DIG विकास वैभव का भी तबादला Bhagalpur News
नए साल के पहले दिन कई पुलिस अधिकारी बदले गए, DIG विकास वैभव का भी तबादला Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। नए साल के पहले दिन बिहार में कई पुलिस अधिकारी बदल दिए गए। भागलपुर प्रमंडल के डीआइजी विकास वैभव का भी तबादला हो गया। 2003 बैच के विकास वैभव पूर्वी प्रक्षेत्र भागलपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक थे। इन्हें बिहार पटना का पुलिस उपमहानिरीक्षण बनाया गया। 

loksabha election banner

सुजीत कुमार बने भागलपुर डीआइजी 

 

2006 बैच के सुजीत कुमार को पूर्वी प्रक्षेत्र भागलपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक बनाया गया है। अभी सुजीत कुमार पुलिस अधीक्षक रेल पटना के पद पर हैं।

वहीं, 2013 बैच के मुंगेर एसपी गौरव मंगला का स्थानांतरण वैशाली एसपी के रूप में कर दिया गया है।

लिपि सिंह मुंगेर एसपी 

2016 बैच की लिपि सिंह को मुंगेर का एसपी बनाया गया है। लिपी सिंह बाढ़ की (अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी) एएसपी हैं। मोकामा विधायक अनंत कुमार सिंह को एके-47 मामले में सलाखों के पीछे भेजने के बाद काफी चर्चा में आई थी। लिपी सिंह के नाम से ही बाढ़ अनुमंडल के अपराधी इसके नाम से ही थर कांपते थे।

डीआइजी विकास वैभव के फेसबुक वॉल से

स्थानांतरण की जानकारी मिलने के बाद डीआइजी विकास वैभव ने फेसबुक पोस्ट कर भागलपुर वालों को याद किया। उन्होंने भागलपुर से जुड़ी यादों को भी साझा किया। 

डीआइजी विकास वैभव के फेसबुक वॉल से

डीआइजी विकास वैभव ने फेसबुक पोस्ट किया है कि लगभग 32 माह तक पुलिस उप महानिरीक्षक, भागलपुर दायित्व में सेवा समर्पित करने के पश्चात अब पुलिस उप-महानिरीक्षक, आतंकवाद निरोधक दस्ता के दायित्व में बिहार पुलिस की इस महत्वपूर्ण इकाई में योगदान समर्पित करने का अवसर मिलेगा । इस परिवर्तन के निमित्त यात्रीमन अत्यंत प्रसन्न एवं सकारात्मक है, चूंकि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) में आतंकवाद के विरुद्ध कार्य करने का जो अनुभव अभी तक मन में समेटे था, उससे लाभान्वित होकर बिहार के आतंकवाद निरोधी इकाई के सुदृढ़ीकरण हेतु प्रयास करने का अवसर मिलेगा । उन्होंने लिखा है अभी मैं दिल्ली में ही हूँ तथा शीघ्र बिहार लौटना है ।

दिखा भागलपुर प्रेम

फेसबुक पर पोस्ट कर उन्होंने लिखा है भागलपुर छोड़ने के विषय में चिंतन प्रारंभ करने पर ही मन अत्यंत भावुक हो उठता है, चूंकि यहीं से 2005 में मैंने पुलिस सेवा में सहायक पुलिस अधीक्षक (ASP) के दायित्व में कार्य प्रारंभ किया था और लगभग 12 वर्ष पश्चात पुनः 2 मई, 2017 से यहीं पुलिस उप-महानिरीक्षक के दायित्व में दीर्घ काल तक सेवा प्रदान करता रहा, जिसमें जीवन के कुछ अति व्यस्ततम क्षणों में क्षेत्रान्तर्गत यात्राओं का क्रम सतत् गतिमान रहा तथा निरंतर जन समस्याओं के निष्पादन के क्रम में समय के तीव्र प्रवाह का भी स्पष्ट अनुभव नहीं हो सका । भागलपुर क्षेत्र में बीते पलों की मधुर स्मृतियां मन में सदैव अक्षुण्ण बनी रहेंगी चूंकि इस अत्यंत व्यस्त कार्यकाल में 50_सहस्त्र से अधिक क्षेत्रवासियों से कार्यालय में सीधे साक्षात्कार का अवसर मिला, जिससे संपूर्ण अंग_क्षेत्र से एक प्रकार का प्रगाढ़ संबंध स्थापित हो गया है । इन बीते पलों में अनेक सभाओं को भी संबोधित करने का अवसर मिला जिनकी स्मृतियां आज मानस पटल पर उभर रही हैं।

फेसबुक ने विकास वैभव ने दी नववर्ष की शुभकानाएं

नव वर्ष पर परिवर्तन के इस अवसर पर सभी क्षेत्रवासियों का हार्दिक अभिनंदन करते हुए सर्वशक्तिमान से क्षेत्र के उज्जवल भविष्य की मंगलकामना करता हूँ । सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं ! जय हिंद !


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.