Move to Jagran APP

दिसंबर से बदल जाएंगे ट्रेनों के समय

नवंबर महीने से लागू होने वाली नई समय सारिणी की तिथि बढ़ा दी गई है। अब दिसंबर में ट्रेनों का नया टाइम टेबल जारी होने की उम्मीद है। रेलवे की ओर से इसके लिए सारी तैयारी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 01:19 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 01:19 PM (IST)
दिसंबर से बदल जाएंगे ट्रेनों के समय
दिसंबर से बदल जाएंगे ट्रेनों के समय

भागलपुर। नवंबर महीने से लागू होने वाली नई समय सारिणी की तिथि बढ़ा दी गई है। अब दिसंबर में ट्रेनों का नया टाइम टेबल जारी होने की उम्मीद है। रेलवे की ओर से इसके लिए सारी तैयारी कर ली गई है। नई समय सारिणी में भागलपुर से भी कुछ ट्रेनों का नाम गया है। मालदा मंडल की महत्वपूर्ण ट्रेन भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल सुपरफास्ट विक्रमशिला एक्सप्रेस, अंग एक्सप्रेस और कुछ और गाड़ियों की सूची तलब की गई है।

loksabha election banner

नई समय सारिणी में विक्रमशिला एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर 12.25 की जगह सुबह 8.30 पहुंचेगी। जबकि भागलपुर से विक्रमशिला को 11.15 की जगह 11.40 बजे खोलने की योजना बन रही है। अभी विक्रमशिला एक्सप्रेस डाउन मार्ग आनंद विहार टíमनल से दोपहर 2.40 में खुलती है और पटना सुबह 6.30 में पहुंचती है। ट्रेन को पटना तक 980 किमी की दूरी तय करने में करीब 16 घटे लगते हैं। रेलवे की नई समय सारिणी पटना तक की रनिंग 12 से 13 घटे करने की योजना है। वहीं, भागलपुर से यह ट्रेन रोज 11.15 बजे आनंद विहार टíमनल के लिए खुलती है। इसे अब 11.40 में चलाने उम्मीद है। इसी तरह सप्ताह में दो दिन चलने वाली भागलपुर-सूरत एक्सप्रेस को भी भागलपुर से सुबह 9.25 की जगह सुबह 6.30 में चल सकती है। जबकि अंग एक्सप्रेस यशवंतुपर से भागलपुर सोमवार की सुबह 8.20 की जगह 9.15 बजे पहुंचेगी।

------------------------

130 किमी हो जाएगी रफ्तार

किऊल-नई दिल्ली रेल सेक्शन पर ट्रेनों की औसतन स्पीड 130 कर दी गई है। अभी विक्रमशिला पहले की तरह ही 80-90 किमी की रफ्तार से चल रही है। रफ्तार बढ़ने के बाद भागलपुर से आनंद विहार टíमनल की 1209 किमी दूरी तय करने में समय की बचत होगी। अभी करीब 20.55 घटे लगते हैं। अब रेलवे 17 से 18 घटे में विक्रमशिला एक्सप्रेस को आनंद विहार टíमनल पहुंचाने की तैयारी कर रहा है। रेलवे का मकसद है कि यात्रियों वर्तमान की अपेक्षा कम से कम समय दिल्ली कैसे पहुंचाया जाए। उम्मीद है कि परिचालन शुरू होने के बाद विक्रमशिला एक्सप्रेस में बदलाव दिखेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.