Move to Jagran APP

TMBU : टीएनबी कॉलेज के दो पूर्व प्रशाखा पदाधिकारियों पर गबन का केस, जानिए क्या है मामला

TMBU TNB College में 70 हजार रुपये के गबन के मामले में प्रधानाचार्य ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपी पूर्व प्रशाखा पदाधिकारी को बनाया गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 09:22 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 09:22 AM (IST)
TMBU : टीएनबी कॉलेज के दो पूर्व प्रशाखा पदाधिकारियों पर गबन का केस, जानिए क्या है मामला
TMBU : टीएनबी कॉलेज के दो पूर्व प्रशाखा पदाधिकारियों पर गबन का केस, जानिए क्या है मामला

भागलपुर, जेएनएन। टीएनबी कॉलेज के प्रधानाचार्य संजय कुमार चौधरी ने अपने दो पूर्व प्रशाखा पदाधिकारियों के विरुद्ध विश्वविद्यालय चौकी में गबन का केस दर्ज कराया है। कॉलेज के हिसाब-किताब में उन्होंने 69307 रुपये का गबन की बात कही है। इस मामले में कॉलेज के पूर्व प्रशाखा पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार झा और कोतवाली चौक निवासी विभाष चंद्र झा को आरोपित बनाया गया है।

loksabha election banner

क्या है मामला

प्रधानाचार्य ने अपनी शिकायत में कहा है कि 2017 के दिसंबर को उन्होंने कॉलेज में योगदान दिया। तब अमरेंद्र और विभाष झा रोकड़ समेत कार्यालय के अन्य कार्य करते थे। छात्रों से ली गई राशि को भी वे लोग बैंक में जमा करते थे। कार्यालय में जांच के दौरान रिकार्ड से दोनों कर्मियों की भूमिका संदिग्ध लगी। इसके लिए उनसे भौतिक सत्यापन करते हुए ऑडिट कराकर रिपोर्ट मांगी गई। इसी बीच उनका पदस्थापन विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन हो गया। तब सारा कार्य विभाष चंद्र झा के जिम्मे दे दिया गया, लेकिन वे भी रिपोर्ट देने में टाल मटोल करते रहे।

जांच कमेटी गठित 

इसके बाद उन्होंने जांच कमेटी गठित की। जांच में वित्तीय अनियमितता सामने आई। जांच कमेटी ने एक ऑडिटर से भी जांच भी कराई, जिसमें 69307 रुपये की गड़बड़ी पकड़ी गई। पता चला कि छात्रों से ली गई रकम बैंकों में जमा नहीं की गई है। आगे की जांच चल रही है।

नियुक्ति को अवैध घोषित

बता दें कि दोनों कर्मियों समेत विश्वविद्यालय ने कुल 14 कर्मियों की नियुक्ति को अवैध घोषित कर दिया है। उन लोगों से सेवा नहीं ली जा रही है। विश्वविद्यालय पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.