Move to Jagran APP

सृजन घोटाला : पूर्व बड़ा बाबू पर कसा शिकंजा, बरामद वस्तुओं की होगी नीलामी Bhagalpur News

सृजन महिला विकास सहयोग समिति सबौर से बरामद समय के साथ खराब होने वाली वस्तुओं की नीलामी होगी। इस मामले में पूर्व बड़ा बाबू पर भी शिकंजा कस गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 02:51 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 03:31 PM (IST)
सृजन घोटाला : पूर्व बड़ा बाबू पर कसा शिकंजा, बरामद वस्तुओं की होगी नीलामी Bhagalpur News
सृजन घोटाला : पूर्व बड़ा बाबू पर कसा शिकंजा, बरामद वस्तुओं की होगी नीलामी Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। करोड़ों के सृजन घोटाले में सीबीआइ की जांच के बीच अचानक एक नया मोड़ सामने आया है। सृजन महिला विकास सहयोग समिति, सबौर के कार्यालय परिसर की फ्रंट लाबी में पूर्व बड़ा बाबू सदानंद राय की उपस्थिति पर बवाल मच गया है।

loksabha election banner

मामले में गठित त्रीसदस्यीय सहकारिता प्रसार पदाधिकारियों की टीम की रिपोर्ट पर जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आब्दीन अंसारी ने जवाब तलब किया है। सृजन के प्रशासक से जवाब मांगा है कि कार्यालय परिसर की फ्रंट लाबी में सुरक्षा गार्ड के सामने सृजन के पूर्व कर्मचारी सदानंद राय की उपस्थिति किन परिस्थितियों में हुई। प्रशासक से उसकी उपस्थिति का कारण साक्ष्य समेत स्पष्ट करना होगा। मालूम हो कि सदानंद क्षेत्रीय सहायक और बड़ा बाबू के पद पर वर्ष 2004 से ही कार्यरत थे।

सृजन कार्यालय से बरामद वस्तुओं की होगी नीलामी

सृजन महिला विकास सहयोग समिति, सबौर से बरामद, समय के साथ खराब होने वाली वस्तुओं की नीलामी होगी। इसके लिए जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आब्दीन अंसारी ने जिला अंकेक्षण पदाधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि इनवेंटरी सूची में वस्तुओं के नाम और उसकी संख्या दर्ज है, लेकिन नीलामी समिति गठित कर वस्तुओं की नीलामी कराने से पूर्व वस्तुओं का मूल्य निर्धारण बहुत जरूरी है। बिना मूल्य निर्धारित किए खराब होने वाली वस्तुओं की नीलामी संभव नहीं है। जिला सहकारिता पदाधिकारी ने जिला अंकेक्षण पदाधिकारी को कहा है कि बरामद वस्तुओं की अद्यतन स्थिति और मूल्य निर्धारित करें। उस सूची को उन्हें अविलंब उपलब्ध कराएं ताकि नीलामी की प्रक्रिया पूरी कराई जा सके।

सृजन मामले की समीक्षा बैठक अधूरी रही

सृजन घोटाले से संबंधित सीबीआइ से हुए पत्राचार का जवाब नहीं दिए जाने पर जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आब्दीन अंसारी की अध्यक्षता में आहूत बैठक अधूरी रही। सोमवार को फिर बैठक होगी, जिसमें सीबीआई के पत्राचार का जवाब समेत अन्य एजेंडे पर चर्चा होगी।

छतरपुर इनकम टैक्स ऑफिसर ने भेजा नोटिस

सृजन महिला विकास सहयोग समिति, सबौर की ओर से व्यवसायिक बैंक के समान विशुद्ध बैंकिंग व्यवसाय के संबंध में एमपी के छतरपुर इनकम टैक्स ऑफिसर की नोटिस को अमल कराने का निर्देश दिया है। जिला सहकारिता पदाधिकारी ने इस संबंध में अंकेक्षण पदाधिकारी से पत्राचार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.