भागलपुर। जगदीशपुर इलाके के तगेपुर गाव के बहियार में बुधवार की सुबह दो महिलाओं का शव मिलने से सनसनी फैल गई। उनकी पहचान तगेपुर गाव के बजरंगी यादव की बेटी पुजा देवी और उसके उसके साढ़ू राजू यादव की बेटी सोनी देवी के रूप में हुई।

मामले की जांच के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा रेंज डीआइजी विकास वैभव और एसएसपी आशीष भारती भी पहुंचे। आनफानन में महिला के परिवार वालों ने कुछ लोगों पर हत्या की नामजद प्राथमिकी भी करा दी। मगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरा सीन बदल गया। एसएसपी आशीष भारती के मुताबिक दोनों महिलाओं के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण ठनका गिरने से मौत बताया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है। गौरतलब है कि हाल ही में गोराडीह में किसान पिता-पुत्र की हत्या की गुत्थी सुलझी नहीं थी कि दो बहनों के मौत की बात सामने सामने आ गई थी। लड़की के परिवार वालों ने लड़के वालों को आरोपित बना दर्ज करा दी थी प्राथमिकी

जिस स्थान पर महिला का शव मिला है। वह स्थान बड़की पुल के नाम से जाना जाता है। शव मिलने के बाद हत्या की आशंका पर महिलाओं के परिवार वालों ने प्राथमिकी लड़का पक्ष के लोगों पर प्राथमिकी भी दर्ज करा दी। इस मामले में बजरंगी यादव ने बताया कि मैंने दो वर्ष पहले अपनी बेटी पुजा की शादी रजौन श्यामपुर गाव के हिरालाल यादव से किया था। शादी के दो माह बाद ही मुझसे दामाद के घर वाले पचास हजार की माग करने लगे थे, नही देने पर मारपीट कर मेरी बेटी को घर से निकाल दिया था। तबसे मेरी बेटी मेरे पास ही रहती थी। दूसरी और पूजा की मां शोभा देवी ने भी बेटी की हत्या मामले में अपने दामाद हीरालाल और उसके कुछ रिश्तेदारों को आरोपित बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करा दी थी।

---------------------

कोट :

जगदीशपुर में मिले दो महिलाओं के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। जिसमें महिलाओं की मौत ठनका गिरने से हुई है बताया गया है। मौत के सही कारणों का पता चलते ही आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

- आशीष भारती, एसएसपी भागलपुर

Posted By: Jagran