Move to Jagran APP

झारखंड के तीन युवक भागलपुर में फर्जी डीटीओ बन कर रहे थे वसूली, गिरफ्तार

भागलपुर में फर्जी डीटीओ बनकर कुछ लोगों ने ट्रक चालकों से अवैध वसूली की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपित को पकड़ लिया है। ज‍बकि कुछ फरार हो गए। बताया जा रहा है कि इस तरह का यहां कई मामला पहले भी हो चुका है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 11:15 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 11:15 AM (IST)
झारखंड के तीन युवक भागलपुर में फर्जी डीटीओ बन कर रहे थे वसूली, गिरफ्तार
बिहार में फर्जी डीटीओ बनकर ट्रक चालक से वसूली करने वाला अरोपित गिरफ्तार।

संवाद सूत्र, पीरपैंती/नवगछिया (भागलपुर)। भागलपुर के पीरपैंती-मिर्जाचौकी एनएच-80 पर कोरियाचक के समीप मंगलवार की देर रात्रि डीटीओ बनकर ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहे स्कॉर्पियो सवार दो युवकों को पीरपैंती पुलिस ने धर दबोचा। हालांकि, तीन युवक स्कॉर्पियो से निकलकर भाग निकले। पकड़े गए युवकों में झारखंड के साहिबगंज जिले के कुलीपाड़ा निवासी सूरज तांती और तलबन्ना निवासी निशिकांत यादव शामिल हैं।

loksabha election banner

इस बाबत ट्रक चालकों ने अवैध वसूली की सूचना पीरपैंती पुलिस को दी थी। सूचना पर थानाध्यक्ष संजय सत्यार्थी पुलिस बलों के साथ पहुंचे और दो युवकों को रंगे हाथ धर दबोचा। तलाशी में दोनों के पास से अवैध वसूली के 3500 रुपये मिले। वसूली के बाकी रुपये लेकर तीन युवक भाग निकले। पुलिस ने स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि झारखंड नंबर की सफेद स्कॉर्पियो पर सवार पांच युवक खुद को डीटीओ बताकर ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहे थे। चालकों को डरा धमका कर जबरदस्ती रुपये ले रहे थे। मौके से भागे तीन युवकों की तलाश की जा रही है। पीरपैंती थाने में ठगी एवं रंगदारी का केस दर्ज किया गया है।

थाने से ही धराया गया आरोपित

वहीं, भागलपुर के नवगछिया में बुधवार को एसडीपीओ दिलीप कुमार के कार्यालय से एक आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि आरोपित मारपीट के मामले में अपना पक्ष रखने पहुंचा था। परबत्ता थाना क्षेत्र के जमुनिया निवासी गोपाल कुंवर पर गांव के ही शैलेंद्र ने केस दर्ज कराया था, जिसमें उसे जानलेवा हमला और आर्म्स एक्ट के तहत आरोपित किया था।

मामले में एसडीपीओ के समक्ष अपना पक्ष रखने के लिए बुधवार को गोपाल उनके कार्यालय पहुंच गया। वहां मौजूद पुलिस पदाधिकारियों ने उसे एक कमरे में बैठने को कहा। बोला गया कि भागना नहीं। इस पर गोपाल घबरा गया और भागने की फिराक में लग गया लेकिन पुलिस ने फिर उसे लाकर कमरे में बिठा दिया। गोपाल का शक और गहरा गया कि अब पुलिस उसे हिरासत में ले लेगी। वह कमरे से भागने लगा।

एसडीपीओ कार्यालय के रीडर नीरज कुमार ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया। सूचना पर परबत्ता थानाध्यक्ष रामचंद्र यादव पहुंचे और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। एसडीपीओ ने बताया कि आरोपित भागने का प्रयास कर रहा था। उसे पकड़ लिया गया। उसपर घर में घुसकर हथियार के बल पर शैलेंद्र ङ्क्षसह के साथ मारपीट करने का केस दर्ज है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.