Move to Jagran APP

अलग-अलग घटनाओं में हुई तीन लोगों की हत्या से दहला भागलपुर

भागलपुर में आपराधिक घटनाओं में काफी वृद्धि हो गई है। अलग अलग घटनाओं में तीन लोगों की हत्‍या से भागलपुर दहल गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 01:07 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 04:23 PM (IST)
अलग-अलग घटनाओं में हुई तीन लोगों की हत्या से दहला भागलपुर
अलग-अलग घटनाओं में हुई तीन लोगों की हत्या से दहला भागलपुर

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर में अपराधियों ने पुलिस को मानो खुली चुनौती दे दी है। नव‍गछिया क्षेत्र में तो ऐसा एक भी दिन नहीं रहा, जिस दिन कोई घटना न घटी हो। भागलपुर में भी इन दिनों काफी अपराधिक घटनाएं घट रहीं हैं। अपराधियों ने सुल्‍तानगंज में एक छात्र की हत्‍या सोए हुए अवस्‍था में कर दी है। नव‍गछिया क्षेत्र में वृ‍द्ध की हत्‍या पीट पीटकर कर दी गई है। जबकि पीरपैंती में भी एक युवक को मार डाला गया।

loksabha election banner

सुल्तानगंज के वार्ड 25 स्थित नारायणपुर पुबारी टोला में सोमवार की रात 17 वर्षीय नीतीश कुमार की सिर कूचकर हत्या कर दी गई। वह अपनी चार साल की भांजी के साथ घर में सोया हुआ था। बाहर से ताला बंद था। वारदात को अंजाम देने के बाद उसके सिर पर भारी और धारदार हथियार से भी वार किया गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताते हैं कि नीतीश की मां किरण देवी अपने पति सूर्यदेव उर्फ रामनिवास सिंह के साथ किसी समारोह में शामिल होने मायके गई थी। घर में नीतीश के अलावा उसकी मंझली बहन नीलम, छोटी बहन नेहा तथा नीलम की चार वर्षीय बेटी रह गई थी। बहनों ने बताया कि सोमवार की रात भाई के सो जाने के बाद दोनों बहनें रासलीला देखने चली गईं। जाते समय अपने घर के बाहरी गेट में ताला लगा दिया। मंझली बहन ने बताया कि रासलीला स्थल पर उसका मोबाइल फोन और घर के गेट की चाभी खो गई, जिसका अनाउंसमेंट भी उसने रासलीला के मंच से कराया था। घर लौटने पर आगे के कमरे में ताला लगा हुआ था और लाइट बंद थी। पीछे के कमरे से जब घर के अंदर प्रवेश किया तो खून से लथपथ नीतीश का शव पड़ा था। सूचना पाते ही थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अमर विश्वास और पुलिस अंचल के इंस्पेक्टर दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। बाद में डीएसपी निसार अहमद साह के अलावा फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने भी घटनास्थल का गहन निरीक्षण किया। मृतक के पिता रामनिवास सिंह ने अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है।

वृद्ध की पीट कर हत्‍या

नवगछिया के खरीक थाना क्षेत्र के तुलसीपुर में जमीन विवाद को लेकर वृद्ध कुनाय यादव उर्फ कंदेश्वरी यादव (80) की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मृतक के पुत्र विनोद यादव ने पुलिस को बताया कि रविवार को जमीन पर जबरदस्ती गांव के ही गोपाल यादव टटिया (झोपड़ी) बना रहे थे। इसका विरोध किया तो गोपाल यादव व उसके परिवार वालों ने मेरे पिता के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की। पिता ने खरीक थाना में आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाई थी। रविवार रात्रि में पिता खाना खाकर घर में सोया हुए थे तभी पांच-छह की संख्या में गोपाल यादव व उसके परिवार के लोग हंगामा करते हुए आए और मारपीट करने लगे।

आरोपितों ने महिलाओं के साथ भी मारपीट की। पिता केपैर, हाथ व शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें लगी थीं। पिता रात्रि में पुन: खरीक थाना पहुंच कर आवेदन दिया। उसके पश्चात परिजनों ने इलाज के लिए खरीक पीएचसी में भर्ती करवाया। इलाज के पश्चात कुनाय यादव को परिजन घर लेकर चले गए। लेकिन सोमवार को घर पर उनकी मौत हो गई। खरीक थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया। पोस्टमार्टम के पश्चात शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए इनक्वेस्ट में मृत्यु का कारण अस्पष्ट बताया है।

नवगछिया एसपी निधि रानी ने इस संबंध में बताया कि रविवार को दोनों पक्ष की ओर से मारपीट हुई थी। जिसमें दोनों पक्ष की ओर से थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। कुनाय यादव को कल बहुत ही माइनर इंज्यूरी हुई थी। उसका पीएचसी में इलाज करवाया गया था। सोमवार को उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के पश्चात ही पता चल पाएगा कि मौत किस वजह से हुई है। यदि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि मारपीट की वजह से मौत हुई है तो कुनाय यादव की ओर से की गई प्राथमिकी हत्या के मामले में बदल जाएगी। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही हैं।

 पीरपैंती में युवक की गला रेतकर हत्या

श्रीनगर गांव में देर रात अपराधियों ने विनोद पांडेय के 21 वर्षीय पुत्र अनिमेष पांडेय की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। उसके चेहरे एवं हाथ पर भी जख्म के निशान मिले हैं। जबकि बचाने के क्रम में उसकी मां गौरी देवी जख्मी हो गई। उनके बांये हाथ में गहरा जख्म हैं। जख्मी महिला ग्राम कचहरी रिफातपुर के वार्ड संख्या दो की पंच हैं। घटना रात्रि करीब एक बजे की बताई जाती है।

बताया जाता है कि अनिमेष रात्रि में पड़ोस में भोज खाकर देर रात अपने घर के आंगन में मां के साथ खाट पर सोया था। इसी दौरान अपराधियों ने उस पर प्रहार कर हत्या कर दी। बचाने के क्रम में युवक की मां पर भी अपराधियों ने हमला कर दिया। जख्मी अवस्था में महिला के शोर मचाने पर दरवाजे पर सोये युवक के पिता विनोद पांडेय सहित आसपास के लोग पहुंचे। महिला का बांया हाथ पर गंभीर जख्म था। परिजनों एवं स्थानीय लोगों ने इशीपुर थाना पुलिस को इसकी सूचना दी तथा दोनों को रेफरल अस्पताल पीरपैंती लाया। जहां चिकित्सकों ने अनिमेष को मृत घोषित कर दिया। जबकि जख्मी महिला का प्राथमिक उपचार के उपरांत बेहतर उपचार हेतु भागलपुर रेफर कर दिया। घटना को लेकर परिजन ने अभी आवेदन नहीं दिया है। जल्द मामले को पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

उधर, घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु ने अस्पताल पहुंच कर जख्मी महिला महिला से पूछताछ की। उसके बाद घटना स्थल पर जाकर गहन जांच पड़ताल की। डीएसपी ने बताया कि एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया किसी महिला के साथ प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला लग रहा है। घटना को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर जांच की जा रही है। वैज्ञानिक जांच भी की जा रही है। घटना का शीघ्र पर्दाफाश कर इसमें शामिल अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। अनिमेष जिस कमरे में रोज सोता था। पुलिस ने उस कमरे के ईंट एवं मिट्टी के गिलबे की की दीवाल से कई ईंट निकली हुई मिली। इशीपुर थाना पुलिस ने बताया कि पहले अपराधियों ने कमरे में खोजबीन की होगी। नहीं दिखाई देने पर पीछे की रास्ते प्रवेश कर घटना को अंजाम दिया होगा।

मोबाइल का कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस

पीरपैंती प्रखंड के श्रीनगर गांव में अनिमेष कुमार पांडे की हत्या के बाद पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। ग्रामीणों में घटना को लेकर दहशत एवं आक्रोश का माहौल व्याप्त है। घटनास्थल पर पड़े खून के धब्बे को देख अपराधियों के प्रति लोगों में काफी आक्रोश है। सूचना पर पहुंचे डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु एवं इसीपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार से स्थानीय लोगों ने कहा कि करीब ढाई माह के अंदर इस गांव में दो घटना घट चुकी है। लोगो ने जांच कर घटना में शामिल अपराधियों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की। उधर, पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव को उसके परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने भागलपुर में ही दाह संस्कार कर दिया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि गांव में पड़ोस भोज था युवक भोज खाकर घर लौटा था। युवक दो भाइयों में छोटा था। एक बड़ा भाई दिल्ली में काम करता हैं। अनिमेष को भी दिल्ली भेजने की तैयारी की जा रही थी। एक बहन है जो शादीशुदा है। घटना के बाद परिजनों का तो रोरोकर बुराहाल हो गया है। घटना को लेकर देर रात तक मामला दर्ज नहीं हो सका था। सभी परिजन दाह संस्कार में व्यस्त थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.