भागलपुर/नवगछिया/ बिहपुर । नवगछिया पुलिस ने अपराध की साजिश रचते तीन शातिर बदमाशों को हथियार समेत दबोचा है। गिरफ्तार आरोपितों में सोनवर्षा का कुख्यात बिट्टू कुंवर, दिमाहा का दिलखुश यादव और तेतरी का सोनू शामिल हैं। इनमें बिट्टू कुंवर को विशाल स्वर्णिका ज्वेलर्स के कोलकाता से लाए जा रहे 90 लाख के स्वर्ण आभूषण लूटकांड में भागलपुर पुलिस सरगर्मी से तलाश रही थी। आभूषण लूटकांड की वारदात छह फरवरी 2021 की अल सुबह कोतवाली थाना क्षेत्र के व्यस्त बाजार क्षेत्र में हुई थी। आंखों में मिर्ची झोंक लूट को अंजाम दिया गया था।

नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि साइबर सेल से मिले इनपुट पर बिहपुर, खरीक और झंडापुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता मिली। पुलिस फरार आरोपितों को तलाश रही है। छापेमारी में बुधवार की रात बिहपुर व खरीक थाना एवं झंडापुर ओपी पुलिस बिहपुर प्रखंड के अमरपुर गांव में छापेमारी की। अपराधी अमरपुर गांव में गोपाल शर्मा के बासा पर किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए साजिश रच रहे थे। उनके पास से दो कट्टा, 325 बोर की 11 गोलियां, 250 ग्राम गांजा, चिलम व एक बिना नंबर की बाइक भी बरामद की गई है।

गिरफ्तार बिट्टू पर बिहपुर थाना कांड संख्या 75/18 दिनांक 22.02.2018 एवं कांड संख्या 169/21 दिनांक 22.04.21 में मामला दर्ज है। वहीं दिलखुश कुमार कुख्यात छोटू यादव का भांजा है। जिसके संबंध में पुलिस कांट्रेक्ट किलर का दावा कर रही है। उसका आपराधिक इतिहास है। उस पर हत्या, लूट, रंगदारी व आ‌र्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। बीते सप्ताह ही वह एक मामले जमानत पर जेल से बाहर आया था, जबकि गिरफ्तार तीसरे आरोपित सोनू का भी आपराधिक इतिहास है। गिरफ्तारी व बरामदगी को लेकर बिहपुर थाना कांड संख्या 312/21 दर्ज कराया गया है। पुअनि रामप्रवेश राम को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।