Move to Jagran APP

भागलपुर: स्‍कूल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, बाद में तोड़फोड़; संचालक बोले- थानेदार ने नहीं मानी SSP की बात

Bomb Threat To A School In Bhagalpur पीरपैंती के इशीपुर बाराहाट थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले निजी स्कूल को मुखिया और उसके गुर्गों ने बम से उड़ाने की धमकी दी थी। अब ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

By Sanjay SinghEdited By: Prateek JainPublished: Tue, 06 Jun 2023 06:18 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 06:18 PM (IST)
भागलपुर: स्‍कूल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, बाद में तोड़फोड़; संचालक बोले- थानेदार ने नहीं मानी SSP की बात
स्‍कूल को बम से उड़ाने की मिली धमकी, बाद में तोड़फोड़; संचालक बोले- थानेदार ने नहीं मानी SSP की बात

भागलपुर, जागरण संवाददाता: पीरपैंती के इशीपुर बाराहाट थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले निजी स्कूल को मुखिया और उसके गुर्गों ने बम से उड़ाने की धमकी दी थी। अब ये मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

loksabha election banner

हालांकि, इस मामले को स्थानीय पुलिस जमीन विवाद का मामला बता रही है, जबकि इस मामले में भागलपुर एसएसपी आनंद कुमार ने थानेदार को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

बावजूद न तो आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ और आरोपितों पर कोई कार्रवाई की गई, जबकि स्कूल संचालक श्याम चंद्र महतो ने इस मामले में कार्रवाई के लिए डीआईजी और पुलिस के अन्य अधिकारियों तक आवेदन दिया है।

स्‍कूल संचालक ने बताया अपना पक्ष, मुखिया पर लगाए ये आरोप

स्कूल संचालक का आरोप है कि मुखिया और उनके गुर्गे लगातार उन्हें परेशान कर रहे हैं। स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी तक दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे उनकी की पत्नी रीता देवी बरमसिया स्थित स्कूल गई तो देखा कि गेट का ताला टूटा हुआ था।

स्कूल के भीतर सारा सामान बिखरा हुआ था। स्कूल के नीचे सीमेंट की दुकान है, उसे भी तोड़ दिया गया है। इसके बाद  घटना की जानकारी थाना में दी गई। स्थानीय पुलिस ने कोई संज्ञान नहीं लिया तब एसएसपी आनंद कुमार को फोन पर इसकी सूचना दी गई।

इसके बाद एसएसपी आनंद कुमार ने तत्काल वहां पुलिस भेजने की बात कही, लेकिन स्थानीय पुलिस वहां नहीं पहुंची। स्कूल संचालक श्याम चंद्र महतो ने कहा राज गांव आराजी पंचायत के मुखिया रमेश टूडू उर्फ टुडू टाइगर के गुर्गों ने यह हरकत की है। वो उनकी और उनके परिवार की जान के दुश्मन बने हुए हैं। स्थानीय पुलिस भी उनके सपोर्ट में खड़ी है।

मुखि‍या ने सुनाया अपना पक्ष, बताई पारिवारि‍क जमीन विवाद की बात

वहीं, राज गांव आराजी पंचायत के मुखिया रमेश टूडू उर्फ टुडू टाइगर का कहना है कि वे अपने घर पर हैं। पिछले कई दिनों से उस क्षेत्र में गए तक नहीं है और ना ही किसी से मोबाइल पर किसी से बात की। उनपर लगाया गया आरोप निराधार है।

उन्होंने बताया कि बार-बार उनके ऊपर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। लखीराम मुर्मू उनके फुफेरे भाई हैं तथा जितेंद्र मुर्मू उनका भतीजा लगता है। लखीराम मुर्मू ने अपने भतीजे के हिस्सा के जमीन भी बेच दी है। यहां तक कि उसके पिता के नाम से मिला इंदिरा आवास तक बेच दिया है।

इसको लेकर पिछले दिनों पंचायती हुई थी, उस पंचायती में उन्‍हें भी बुलाया गया था, जिसमे वह गए भी थे, उसी समय से उनपर मनगढ़ंत और बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं।

मुा‍खिया ने जांच की रखी मांग

उन्होंने बार-बार लगाए जा रहे आरोप पर पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे की भी प्रशासन से जांच कराए जाने की मांग की है।

इस पर स्‍कूल संचालक श्याम चंद्र महतो का कहना है कि जमीन विवाद का कोई मामला ही नहीं है। हमारे स्कूल को उड़ाने की धमकी मिल रही है। हमारा और मुखिया का कोई विवाद नहीं है, फिर उनके स्कूल को उड़ाने की धमकी क्यों दी जा रही है। इस मामले में पुलिस ने अब तक मुकदमा तक दर्ज नहीं किया है।

थानेदार का यह कहना

इस बावत थानेदार का कहना है कि मामले की जांच के लिए टीम को भेजा गया है, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.