Move to Jagran APP

ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए भागलपुर में नई पहल... जानिए

ट्रैफिक सुधार कई चरणों में शुरू किया जाएगा। पहले चरण में तिलकामांझी चौक रानी लक्ष्मीबाई चौक कचहरी चौक स्टेशन चौक व डिक्शन मोड़ रोड चौक पर नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती होगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 04 Mar 2019 06:48 PM (IST)Updated: Mon, 04 Mar 2019 07:25 PM (IST)
ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए भागलपुर में नई पहल... जानिए

भागलपुर [जेएनएन]। ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए व्यस्त चौक चौराहों पर सौ मीटर का दायरा नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। सौ मीटर के अंदर किसी भी वाहन के पार्किंग होने पर उसे जब्त कर लिया जाएगा। यह निर्देश विशेष रूप से ऑटो और ई रिक्शा चालकों के लिए है। जो बीच चौक पर ही सवारी उतारते और बैठाते हैं। इस बार पुलिस ऐसा करने वाले लोगों को पहले माइकिंग से चेतावनी देगी। इस पर भी नहीं मानने वालों के लिए गाड़ी पकड़कर भारी जुर्माना वसूला जाएगा। यह निर्णय पुलिस लाइन में सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज ने टै्रफिक डीएसपी रत्न किशोर झा, यातायात दारोगा रविंद्र प्रसाद महतो के साथ बैठक में लिया।

loksabha election banner

पांच चौक पर होगी पहले चरण में सख्ती

सिटी एसपी ने कहा कि ट्रैफिक सुधार कई चरणों में शुरू किया जाएगा। पहले चरण में तिलकामांझी चौक, रानी लक्ष्मीबाई चौक (घुरनपीरबाबा), कचहरी चौक, स्टेशन चौक और डिक्शन मोड़ रोड चौक पर नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती होगी। इसके लिए ऑटो और ई रिक्शा यूनियन के साथ पुलिस बैठक भी करेगी। ताकि बाद में कार्रवाई पर वे लोग हंगामा नहीं करेंगे। सिटी एसपी ने कहा कि सभी चौक पर चेन सिस्टम में ऑटो या ई रिक्शा खड़े होंगे। यदि इसका पालन वे नहीं करेंगे तो जुर्माने के साथ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

एमपी द्विवेदी रोड में सड़क किनारे ना लगाएं वाहन

पुलिस ने एमपी द्विवेदी रोड में सड़क पर वाहन लगाने वालों को चेतावनी दी है कि वे अपने वाहन वहां ना लगाएं। इससे ट्रैफिक व्यवस्था में लगातार बाधाएं आती है। सड़क किनारे वाहन लगे वाहनों को अब क्रेन के सहारे खींचकर थाने ले जाया जाएगा। जहां जुर्माना देने के बाद ही वाहन को छोड़ा जाएगा। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर सिटी एसपी स्वयं अपने अफसरों के साथ विभिन्न रूटों पर पैदल ही गए। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक प्लान धीरे धीरे अलग अलग रूटों में पालन कराया जाएगा। वहीं सिटी एसपी ने सभी ट्रैफिक जवानों से समस्याएं और सुझाव भी लिया।

भागलपुर को मिले 27 नए चालक

जिला बल को मुख्यालय से वाहनों के बाद अब 27 चालक मुहैया कराए गए हैं। नए चालकों ने पुलिस लाइन में अपना योगदान दे दिया है। गौरतलब है कि हाल ही में 31 नए वाहन मुख्यालय ने भागलपुर पुलिस को दिए थे। 27 चालकों के अलावा एक चालक आइजी और एक चालक डीआइजी कार्यालय को मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.