Move to Jagran APP

सिल्क सिटी की सड़कों पर अब आम हो गई है जाम की समस्या, बिना होमवर्क बनाए जा रहे प्लान

गुरुवार को भी शहर का हाल कुछ ऐसा ही था। कचहरी चौक से घंटाघर भीखनपुर आरबीएसएस रोड आदमपुर से मानिक सरकार चौक शहीद चौक से खलीफाबाग चौक एमपी द्विवेदी रोड स्टेशन रोड सहित शहर का शायद ही कोई ऐसा इलाका था जो जाम से नहीं कराहता रहा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 10:57 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 10:57 PM (IST)
सिल्क सिटी की सड़कों पर अब आम हो गई है जाम की समस्या, बिना होमवर्क बनाए जा रहे प्लान
गुरुवार को भागलपुर शहर के कचहरी चौक के पास लगा जाम

भागलपुर, जेएनएन। शहर में आए दिन लगने वाले जाम से अवाम को निजात नहीं मिल पा रही है। व्यवस्था सुधारने के नाम पर बिना होमवर्क बनाया जा रहा ट्रैफिक प्लान बेअसर साबित हो रहा है। प्रशासन की ओर से बनाए गए ट्रैफिक प्लान के क्रियान्वयन में पुलिस दिलचस्पी नहीं ले रही है।

loksabha election banner

सिल्क सिटी की सड़कों पर अब जाम की समस्या आम हो गई है, तभी तो सुबह से शाम हर वक्त जाम ऐसा लग रहा है जो लोगों के आंसू निकाल देता है। गुरुवार को भी शहर का हाल कुछ ऐसा ही था। कचहरी चौक से घंटाघर, भीखनपुर आरबीएसएस रोड, आदमपुर से मानिक सरकार चौक, शहीद चौक से खलीफाबाग चौक, एमपी द्विवेदी रोड, स्टेशन रोड सहित शहर का शायद ही कोई ऐसा इलाका था जो जाम से नहीं कराहता रहा। ये हाल सिर्फ सुबह ही नहीं था, बल्कि दोपहर तीन बजे तक था। जाम में फंसे लोग बारिश में भीगते रहे।

शहर को स्मार्ट बनाने की कवायद पर जाम पर नहीं दे रहे ध्यान

भागलपुर को भले ही स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद की जा रही है, लेकिन शहर में जाम की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। हर रोज जाम में फंसे लोग सिर्फ सिस्टम को कोसते हुए स्मार्ट सिटी के हवा-हवाई दावे का मजाक उड़ा रहे हैं। वाहनों के दबाव, शहर में जगह-जगह अतिक्रमण ने गुरुवार को सारे किए-धरे पर पानी फेर दिया और जाम से शहर कराहता रहा। यह समस्या अनलॉक-1 के बाद कुछ दिनों तक ठीक थी। लेकिन हाल के दिनों में हर रोज लोग जाम से परेशान रहते हैं। जिम्मेदार अधिकारियों से लोग शिकायत भी करते हैं, लेकिन अब तक इसका स्थायी समाधान नहीं हो सका है।

ट्रैफिक डीएसपी आरके झा ने कहा कि अतिक्रमण के कारण वाहनों के दबाव की तुलना में सड़कों की चौड़ाई कम होने और अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। गुरुवार को भी जाम लगने के पीछे यही वजह रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.