Move to Jagran APP

सांसद के आवास में घुस नकाबपोश ने आदेशपाल को बनाया बंधक

आदेशपाल अहमद हुसैन को हथियार के बल पर बंधक बना लिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 09:21 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 10:00 PM (IST)
सांसद के आवास में घुस नकाबपोश ने आदेशपाल को बनाया बंधक

कटिहार (जेएनएन)। रविवार की अल सुबह दस की संख्या में आए नकाबपोश अपराधियों में से पांच राज्यसभा सदस्य सह कटिहार मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. अशफाक करीम के कॉलेज परिसर स्थित आवास में घुस गए। अपराधी उनके आवास की लगभग 15 फीट ऊंची चहारदीवारी बांस की सीढ़ी के सहारे पार करते हुए घुसे और बरामदे पर सोए आदेशपाल अहमद हुसैन को हथियार के बल पर बंधक बना लिया। अपराधी उसके मुंह में कपड़ा बांधकर पीटते हुए बांस की सीढ़ी के सहारे ही बाहर लेकर चले गए। इस दौरान अपराधियों ने चालक वाले कमरे की कुंडी भी बाहर से चढ़ा दी। यद्यपि अपराधी घर की ग्रिल को नहीं खोल सके। घटना के दौरान घर के अंदर सांसद के परिवार के कुछ लोग सो रहे थे।

loksabha election banner

अपराधी आदेशपाल को आवास परिसर से पांच सौ मीटर दूर एक बगीचे में हाथ-पैर बांधकर उसे छोड़ दिया। आदेशपाल के अनुसार अपराधी आवास में रहने वाले लोगों के बारे में पूछताछ करने के साथ वहां की अन्य गतिविधियों की जानकारी मांग रहे थे। इसको लेकर ही उसकी जमकर पिटाई भी की गई। सभी अपराधी बांग्ला भाषा में बात कर रहे थे। बाद में सुबह होने पर कुछ महिलाओं ने आदेशपाल को बंधा पड़ा देखकर शोर मचाया और लोगों ने उसे बंधन से मुक्त किया। कॉलेज परिसर में आकर उसने इसकी जानकारी दी। इधर घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थानाध्यक्ष अर¨वद कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच-पड़ताल की। बाद में एसपी विकास कुमार खुद मौके पर पहुंचे और जांच करते हुए पीड़ित आदेशपाल व अन्य कर्मियों से आवश्यक जानकारी भी ली।

राज्य सभा सदस्य डॉ. अशफाक करीम का कहना है कि इस वारदात से वे खुद चकित हैं। घटनाक्रम से अपराधियों की मंशा को भांपना मुश्किल है। 20 अगस्त को उन्हें मोबाइल पर जान मारने की धमकी मिली थी। इस मामले में उन्होंने पटना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें क्या कार्रवाई हुई, इसका उन्हें पता नहीं है। अपराधियों के इस दुस्साहस से इतना तो तय है कि इस सरकार में कहीं कोई सुरक्षित नहीं है। इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक से बात हुई है। वे चाहेंगे कि जल्द से जल्द इस घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी हो और इसके पीछे छिपी मंशा का उद्भेदन हो।

---

कोट

आदेशपाल के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। अनुसंधान शुरू कर दिया गया है। जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन करते हुए घटना में शामिल अपराधियों को दबोच लिया जाएगा।

विकास कुमार, पुलिस अधीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.