Move to Jagran APP

लोकसभा में गूंजा बिहार में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने का मुद्दा, MP संतोष कुशवाहा बोले- इंदिरा गांधी स्टेडियम पूर्णिया का हो कायाकल्प

लोकसभा में सांसद संतोष कुशवाहा ने महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर मांग की। उन्होंने पूर्णिया स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम के कायाकल्प की बात करते हुए कहा कि बिहार में खिलाड़ियों की कमी नहीं हैं। पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र एस्पिरेशनल जिला में शामिल है। देश में आधी आबादी युवाओं की है ऐसे में...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 10:17 AM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 10:17 AM (IST)
लोकसभा में गूंजा बिहार में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने का मुद्दा, MP संतोष कुशवाहा बोले- इंदिरा गांधी स्टेडियम पूर्णिया का हो कायाकल्प
लोकसभा में सांसद संतोष कुशवाहा ने उठाया मुद्दा।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया: जिले में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के निर्माण की मांग सांसद ने मंगलवार को लोकसभा में उठाई है। सांसद संतोष कुशवाहा ने शून्य काल में महत्वपूर्ण मुद्दा उठाते हुए कहा कि पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र एस्पिरेशनल जिला में शामिल है। उन्होंने सभापति के माध्यम से खेल मंत्री से मांग करते हुए कहा कि हमारे देश में आधे से अधिक आबादी युवाओं की है। इसलिए खेल के क्षेत्र में प्रधानमंत्री एवं खेल मंत्री काफी रूचि ले रहे हैं। पूर्णिया के खिलाड़ियों ने भी अपनी प्रतिभा के माध्यम से अनेक अवसर पर कई खेलों में देश के पैमाने पर पूर्णिया का परचम लहराया है।

loksabha election banner

सांसद ने कहा कि यदि इन प्रतिभावान खिलाड़ियों को पर्याप्त सुविधा और संसाधन मिले, तो वे भी देश दुनिया में पूर्णिया का नाम अवश्य रोशन करेंगे। सांसद ने खेल मंत्री से मांग किया कि पूर्णिया में पूर्व से इंदिरा गांधी स्टेडियम है, उसका अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के रूप में जीर्णोद्धार और पुनर्निर्माण किया जाए ताकि पूर्णिया के युवा उस स्टेडियम में अपनी प्रतिभा को उभार सके।

उन्होंने कहा कि खेल में उत्तरोत्तर विकास के लिए सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा भी कई योजनाएं मुख्यमंत्री खेल विकास योजना के तहत संचालित है। बावजूद खेल एवं खिलाडिय़ों के लिए बहुत कुछ करना बाकी है। हम सभी इस और सतत प्रयासरत हैं।

पूर्णिया की अन्य खबर 

  •  5.53 लाख के कंबल गरीबों होंगे वितरित

ठंड से बचाव के लिए इस पर पूर्व से तैयारी शुरू कर दी गई है। सरकार ने गरीब और नि:सहाय लोगों के बीच ठंड में सामाजिक सुरक्षा निदेशालय द्वारा कंबल वितरण के लिए 5.53 लाख आवंटन दिया है। प्राप्त आवंटित राशि को जिले के चारों अनुमंडल में भेजा गया है। सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग अमरेश कुमार ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा विभाग के द्वारा वस्त्र वितरण योजना के तहत गरीब नि:सहाय महिला, दिव्यांगजन, भिक्षुक आदि को वस्त्र और कंबल वितरण देने का प्रावधान है।

उन्होंने बताया कि ठंड के मौसम को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर धमदाहा अनुमंडल को 150944 रुपये, बनमनखी अनुमंडल को 54534 रुपये, बायसी अनुमंडल को 138959 रुपये व सदर अनुमंडल पदाधिकारी को कंबल वितरण के लिए 188563 रुपये उपलब्ध करवाया गया है। सभी अनुमंडल अधिकारी विभागीय निर्देशानुसार कंबल की खरीद कर उसे प्रखंड विकास पदाधिकारी के माध्यम से गरीब नि:सहाय महिला, दिव्यांगजन, भिक्षुक आदि में कंबल का वितरण करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.