पूर्णिया/ कटिहार [जागरण टीम]। विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यदि चौकीदार हैं तो देश की जनता थानेदार है। जब नीरव मोदी, विजय माल्या व ललित मोदी भागे तब कहां थे चौकीदार? पूर्णिया व कटिहार में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि यह चुनाव देश, आरक्षण, संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए है।

तेजस्वी पूर्णिया के कसबा स्थित गढ़बनैली कलानंद उच्च विद्यालय के खेल मैदान में कांग्रेस उम्मीवार उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह व कटिहार के बरारी स्थित जागेश्वर उच्च विद्यालय गुरुबाजार मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब चौकीदार ठीक से काम नहीं करता है तो थानेदार उसे दंडित करता है।  नीरव मोदी, विजय माल्या तथा ललित मोदी जब भाग गए तब चौकीदार कहां थे?

सत्‍ता में आई तो नागपुरिया कानून लागू कर देगी भाजपा

तेजस्वी ने मोदी सरकार को आरक्षण विरोधी बताते हुए कहा कि भाजपा यदि दोबारा सत्ता में आई तो आशंका है कि वह आरक्षण समाप्त कर देगी। नागपुरिया कानून को लागू कर दिया जाएगा।

राज्य सरकार में भ्रष्टाचार व अपराध के डबल इंजन

उन्होंने कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार में एक इंजन भ्रष्टाचार तो दूसरा अपराध का है। सामाजिक न्याय को धरातल पर उतारने वाले लालू प्रसाद को साजिश के तहत जेल में कैद करा दिया। उन्होंने कहा कि मोदी तथा नीतीश जानते थे कि लालू यादव बाहर रहेंगे तो संविधान और आरक्षण के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सकेगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद की समधन-समधी तक को झूठे मुकदमे में फंसाने का काम किया जा रहा है। खुद उनके खिलाफ अब तक 35 झूठे मुकदमे दर्ज कराए जा चुके हैं।

सो गई है नीतीश कुमार की अंतरात्मा

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अच्छे चाचा नहीं, पलटू चाचा हैं। आज जब सृजन घोटाला, बालिका गृहकांड जैसे मामले आए तो उनकी अंतरात्मा से कोई आवाज नहीं उठी। उन्होंने कहा कि राज्य में बेरोजगारी चरम पर है। मेक इन इंडिया व स्मार्ट सिटी की योजनाओं को हवा-हवाई करार देते हुए उन्होंने कहा कि गरीब किसान आत्मदाह को मजबूर हैं। हर जगह पर एजेंट बिठाकर सरकारी संस्थानों को समाप्त किया जा रहा है।

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप