Move to Jagran APP

सुपौल : शिक्षक का ATM कार्ड बदलकर किया खेला, खाते से रुपये निकाल पहले खरीदा मोबाइल... फ‍िर किया यह काम

बिहार के सुपौल में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में पैसा निकालने गए एक शिक्षक का एक युवक ने धोखा से एटीएम बदल लिया। इसके बाद 82 हजार 500 रुपये निकाल लिए। युवक ने उस रुपये से मोबाइल भी खरीद लिया है।

By JagranEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Mon, 26 Sep 2022 04:45 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 04:45 PM (IST)
सुपौल : शिक्षक का ATM कार्ड बदलकर किया खेला, खाते से रुपये निकाल पहले खरीदा मोबाइल... फ‍िर किया यह काम
सुपौल में एटीएम कार्ड बदलकर रुपये गायब कर दिए।

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल)। बिहार के सुपौल भपटियाही बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम में पैसा निकालने गए एक गुरुजी का अंजान व्यक्ति ने धोखा से एटीएम बदल दिया और फिर उसमें से 82 हजार 500 रुपये निकाल लिया। इस घटना से उनके परिवार में दशहरा का पर्व फीका पड़ गया है। घटना को लेकर भपटियाही थाना में केस दर्ज कराया गया है।

loksabha election banner

पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है। थाना में दर्ज कांड में सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सियानी में कार्यरत शिक्षक राधे प्रसाद यादव जो कुशहा गांव के रहने वाले हैं ने कहा है कि वह भपटियाही स्थित एसबीआइ एटीएम में पैसे निकालने गए थे। एटीएम से दो बार में 12000 की निकासी की। निकासी की गई राशि को जेब में रख रहे थे उसी समय पीछे से खड़े व्यक्ति एटीएम पर पहुंच गया।

आवेदन में शिक्षक ने कहा है कि पीछे वाला व्यक्ति एटीएम से पैसा निकासी करने के क्रम में मेरा एटीएम ले लिया और वह अपना एटीएम मुझे दे दिया। तभी मुझे कोई शंका नहीं हुआ। मैं घर चला गया तब 3 बजे के करीब मेरे मोबाइल पर 35 हजार रुपये निकासी का मैसेज आया। मैसेज पढ़ते ही मेरे होश उड़ने लगे और मैं भपटियाही बाजार स्थित स्टेट बैंक पहुंचा। जब तक मैं बैंक पहुंचा तब तक में वह 7500 नगद निकाल लिया। मैसेज से शाखा प्रबंधक को अवगत कराते हुए तत्काल एटीएम ब्लाक करने का अनुरोध किया तो उसी समय 40 हजार रुपये खाता संख्या 40542601553 में ट्रांसफर किए जाने का मैसेज आ गया। मेरे खाता से 82 हजार 500 की निकासी कर लिया। शिक्षक राधे प्रसाद यादव ने कहा कि आदित्य विजन में एटीएम चोरी करने वाले व्यक्ति ने 35000 के मोबाइल की खरीद की। जिसके खाता में पैसा भेजा वह खाता किसका है यह पता नहीं चल सका है। उन्होंने कहा कि उनका चकला निर्मली स्थित बैंक में खाता है जिसमें वेतन का पैसा आता है। खाता में वेतन का पैसा जमा था जिसे दशहरा पर में खर्च करने के लिए निकालना था मगर उससे पहले एटीएम की चोरी करने वाले व्यक्ति ने चूना लगा दिया। जो एटीएम उसे थमाया गया उसका नंबर 6074 310 1911 442 848 है। उसपर मु. कबीर का नाम लिखा दिखाई दे रहा है।

थानाध्यक्ष राघव शरण ने बताया कि शिक्षक के साथ हुई धोखाधड़ी मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी गई है। सहायक अवर निरीक्षक रंगीला चौधरी को जांच का जिम्मा दिया गया है। मालूम हो कि भपटियाही बाजार में लंबे समय से एटीएम नहीं था। कुछ माह पूर्व भी एटीएम लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.