जागरण संवाददाता, सुपौल। छातापुर थाना क्षेत्र की रामपुर पंचायत स्थित मुरलीगंज नहर के 36 आरडी के समीप शुक्रवार को अपराधियों द्वारा उड़ाए गए 2.5 लाख रुपये इस तरह की पहली घटना नहीं है बल्कि तीन महीने के अपराध का इतिहास देखें तो 55.94 लाख रुपये लूट लिए गए। इन घटनाओं में एक नौवीं के छात्र समेत एक गार्ड की गोली मारकर हत्या भी कर दी गई।

-केस स्टडी:-1

-15 दिसंबर:-जदिया थाना क्षेत्र स्थित अनंतपुर चौक के नहर के पास अररिया जिला के भरहर निवासी बंधन बैंक कर्मी सुमन साह से अपराधियों ने एक लाख रुपये लूट लिया था। वे क्षेत्र से रुपये वसूली कर जदिया आ रहे थे।

-केस स्टडी:-2

-24 दिसंबर:-करजाईन थाना क्षेत्र में अपराधियों ने दिनदहाड़े बैंक से निकासी कर जा रहे युवक से हथियार के बल पर 25 हजार रुपये समेत मोबाइल लूट लिया था।

-केस स्टडी:-3

-27 दिसंबर:-आरा मशीन खरीदने जा रहे व्यापारी से जदिया थाना क्षेत्र के परसागढ़ी चाप के समीप 50 हजार रुपये अपराधियों ने लूट लिए। इस मामले एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था।

केस स्टडी:-04

-28 दिसंबर:-पिपरा-सिंहेश्वर पथ पर कन्या मध्य विद्यालय पिपरा के समीप अपराधियों ने भारतीय स्टेट बैंक शाखा पिपरा से रुपये निकाल कर जा रहे ग्राहक सेवा केंद्र संचालक रितेश कुमार रंजन से दो लाख रुपये लूट लिए। इस दौरान अपराधियों ने हवा में तीन चक्र गोलियां भी दागी थी।

केस स्टडी:-05

-30 दिसंबर:-छातापुर थाना क्षेत्र की चुन्नी पंचायत स्थित अनंत चौक के समीप दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने बंधन बैंक कर्मी से आग्नेयास्त्र का भय दिखाकर 12 हजार पांच सौ रुपये लूट लिए।

-केस स्टडी:-06

-7 जनवरी:-जदिया थाना क्षेत्र अंतर्गत स्टेट बैंक कोरियापट्टी शाखा से 32 हजार रुपये निकासी कर घर जा रही एक महिला से झपटमार राशि छीन फरार हो गया।

-केस स्टडी:-07

-14 जनवरी:-सुपौल प्रधान डाकघर से झपटमारों ने आवर्ती जमा एजेंट के 2.25 लाख से भरा बैग उड़ा लिया।

-केस स्टडी:-08

-16 जनवरी:-अररिया-सुपौल सीमा के करीब छातापुर प्रखंड के ग्वालपाड़ा पंचायत स्थित ढोलपिट्टा चौक के निकट चार अपराधियों ने निजी फाइनेंस कर्मी से 53 हजार रुपये लूट लिए।

-केस स्टडी:-09

-17 जनवरी:- सुपौल-पिपरा रोड में बगही गांव के समीप अपराधियों ने लूट के दौरान नौवीं के एक छात्र को गोली मार हत्या कर दी थी। वहीं पांच हजार रुपये व मोबाइल लूट लिया।

केस स्टडी:-10

01 फरवरी:- जदिया बाजार के पेट्रोल पंप के पास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में पैसा पहुंचाने आए कर्मियों से अपराधियों ने 45 लाख लूट लिया था। विरोध करने पर अपराधियों ने गार्ड संजय कामेत की गोली मार हत्या कर दी थी।

केस स्टडी:-11

06 फरवरी:-प्रतापगंज बाजार स्थित नंदकटड़ा कॉम्प्लेक्स के सामने खड़ी बाइक की डिक्की तोड़ उचक्कों ने 42 हजार रुपये उड़ा लिए।

केस स्टडी:-12

15 फरवरी:- सुपौल-पिपरा मुख्य मार्ग स्थित कटैया चौक से पूरब महादेव मंदिर के पास बाइक सवार पांच बदमाशों ने पिकअप से मवेशी हाट सुपौल जा रहे व्यापारी से एक लाख रुपये लूट लिए। लूट के दौरान बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली पिकअप चालक के सिर में लगी थी।

केस स्टडी:-13

26 फरवरी:- छातापुर थाना क्षेत्र की रामपुर पंचायत स्थित मुरलीगंज नहर के 36 आरडी पर सीएसपी संचालक से 2.5 लाख रुपये व एक लैपटाप अपराधियों ने लूट लिया।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021