Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ चुनाव, नीलम देवी बनीं सुल्तानगंज नगर परिषद की सभापति Bhagalpur News

पिछले माह दो साल 17 दिन की सुल्तानगंज नगर की सरकार गिर गई थी। नप सभापति दयावती देवी ने सदन में खिलाफ आए अविश्वास में अपना विश्वास खो दिया इसके साथ ही उनकी कुर्सी चली गई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 01:35 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 04:30 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ चुनाव, नीलम देवी बनीं सुल्तानगंज नगर परिषद की सभापति Bhagalpur News
कड़ी सुरक्षा के बीच हुआ चुनाव, नीलम देवी बनीं सुल्तानगंज नगर परिषद की सभापति Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। सुल्तानगंज नगर परिषद का सभापति नीलम देवी चुन ली गईं हैं। डीआरडीए सभागार में मंगलवार को हुए चुनाव में नीलम देवी ने पूर्व सभापति दयावती देवी को सात मतों से पराजित कर दिया। 24 पार्षदों ने चुनाव में हिस्सा लिया। जिसमें से 15 पार्षदों ने नीलम देवी के पक्ष में मतदान किया। जबकि दयावती देवी के पक्ष में मात्र आठ पार्षदों ने भरोसा जताया। एक मत रद हुआ। निर्वाची पदाधिकारी एडीएम (विभागीय जांच) मनोज कुमार ने नीलम देवी को विजयी घोषित कर दिया। डीडीसी सुनील कुमार पर्यवेक्षक थे। नीलम देवी के विजयी होने की घोषणा के कुछ देर बाद ही शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। नीलम देवी को शपथ दिलाकर नगर परिषद सुल्तानगंज का सभापति घोषित कर दिया गया। यह सीट अनारक्षित महिलाओं के लिए आरक्षित है।

loksabha election banner

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच डीआरडीए सभागार में चुनाव की प्रक्रिया 11 बजे से शुरू हो जाएगी। 11 बजे के बाद सभापति के लिए नीलम देवी और दयावती देवी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। दो उम्मीदवारों के मैदान में रहने की स्थिति में चुनाव कराया गया। पार्षद क्रास चिन्ह के माध्यम से अपना मतदान किया।

अविश्वास प्रस्ताव में हारीं थीं दयावती देवी

पिछले माह दो साल 17 दिन की सुल्तानगंज नगर की सरकार गिर गई थी। नप सभापति दयावती देवी ने सदन में खिलाफ आए अविश्वास में अपना विश्वास खो दिया, इसके साथ ही उनकी कुर्सी चली गई। दयावती देवी ने 9 जून 2017 को बतौर सभापति पद की शपथ ली थी। दो साल 17 दिन का कार्यकाल पूरा करने के बाद 18वें दिन अविश्वास प्रस्ताव में अपनी कुर्सी नहीं बचा पाईं। इसके पहले इन्होंने पूरे 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा किया था। इनके विरुद्ध वार्ड 11 पार्षद नीलम देवी व 8 अन्य पार्षदों के लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर कड़ी सुरक्षा के बीच नप सभागार में उप सभापति मनीष कुमार की अध्यक्षता में चर्चा हुई थी। इसमें 24 में से 21 पार्षदों ने हिस्सा लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.