Move to Jagran APP

सभी राजनीतिक दल के छात्र संगठन विश्वविद्यालय में अपनी पैठ मजबूत करने में जुटे

तिमांविवि में छात्र संघ चुनाव में बहतरीन प्रदर्शन करने के लिए सभी जोर—शोर से लगे हुए हैं। संभावित प्रत्याशी कॉलेज जाकर छात्रों को अपनी ओर प्रभावित करने में लगे हुए हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 08:29 PM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 06:54 PM (IST)
सभी राजनीतिक दल के छात्र संगठन विश्वविद्यालय में अपनी पैठ मजबूत करने में जुटे

भागलपुर [जेएनएन]। तिमांविवि में छात्र संगठन अपनी पैठ मजबूत करने में लगे है। सभी इकाई अपने पार्टी अधिकारियों के साथ छात्रों से संपर्क कर रहे हैं। कोई सदस्यता अभियान चला रहा है तो कोई कॉलेज जाकर छात्रों की समस्याओं को सुन रहा है। छात्र संघ चुनाव में बहतरीन प्रदर्शन करने के लिए सभी जोर—शोर से लगे हुए हैं। हालांकि कुछ संगठनों में गुटबाजी भी होने लगी है। संभावित प्रत्याशी कॉलेज जाकर छात्रों को अपनी ओर प्रभावित करने में लगे हुए हैं।

loksabha election banner

छात्र राजद की ओर से लगातार दूसरे दिन तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से जुड़े अंगीभूत महाविद्यालयों में सदस्यता-सह-समस्या संकलन शिविर लगाया गया। छात्र राजद के विवि अध्यक्ष दिलीप कुमार ने कहा है कि शिविर के दौरान लगभग सभी महाविद्यालयों में एक बात सामने आया कि अभी स्नातक तृतीय खंड की परीक्षा चल रही है। परीक्षा के कारण सभी कक्षा को कॉलेज प्रशासन द्वारा स्थगित कर दिया गया है, जो की सरासर गलत है। मध्यम वर्ग के छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। कॉलेज प्रशासन को परीक्षा कक्ष की अलग व्यवस्था करनी चाहिए। जिससे कोई भी कक्षा बाधित नहीं हो। इसकी शिकायत छात्र राजद कुलपति से करेंगे। शिविर में प्रियरंजन कुमार, अभिषेक यादव, विकाश कुमार, चंदन यादव, कृष्णा बिहारी गर्ग, अभिनंदन यादव, अंगद साह, मो. मकसूद आलम, सचिन कुमार आदि मौजूद थे।

एनएसयूआइ की ओर से कॉलेजों में सदस्यता अभियान चलाया गया। एसएम कॉलेज में प्रदेश महासचिव वैशाली गुप्ता, मारवाड़ी कॉलेज में प्रशांत बनर्जी, टीएनबी कॉलेज में शुभम कुमार गुप्ता के नेतृत्व में लगभग पांच सौ छात्र-छात्राओं ने सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश महासचिव वैशाली गुप्ता ने कहा है कि कांग्रेस के पदाधिकारी कांग्रेस पर ज्यादा ध्यान दे तो अच्छा रहेगा। एनएसयूआइ का काम एनएसयूआइ से जुड़े छात्र ही कर लेंगे।

इधर, छात्र लोक जनशक्ति पार्टी की बैठक जिलाध्यक्ष परमजीत कुमार की अध्यक्षता में परबत्ती में हुई। बैठक का संचालन दीपक सिंह ने किया। बैठक में संगठन की मजबूती और छात्रसंघ चुनाव को लेकर चर्चा हुई। मौके पर परमजीत कुमार ने कहा कि सभी कॉलेजों में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान छात्रों की समस्याओं को संग्रहित कर कुलपति को अवगत कराया जाएगा। इसके अलावा अभाविप, छात्र लोजपा आदि के कार्यकर्ता कॉलेज जाकर छात्रों से मिल रहे हैं। अन्य छात्र संगठन भी सक्रिय होने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.