भागलपुर [जेएनएन]। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में छात्र संघ का चुनाव अक्टूबर माह के अंतिम सप्ताह में होगा। चुनाव की तैयारी की जा रही है। छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष डॉ. योगेंद्र को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है।

यह निर्णय कुलपति डॉ. एके राय की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। कुलपति ने बताया कि जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ विधि व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श करने के बाद चुनाव की तिथि की घोषणा की जाएगी। कुलपति ने चुनाव को लेकर प्रतिकुलपति डॉ. रामयतन प्रसाद की अध्यक्षता में संचालन समिति का गठन किया है। समिति में छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष डॉ. योगेंद्र, कुलानुशासक डॉ. विलक्षण रविदास, तीनों संकायों के अध्यक्ष सहित टीएनबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी, मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुरुदेव पोद्दार और एसएम कॉलेज की प्राचार्या डॉ. अर्चना ठाकुर को सदस्य बनाया गया है।

एक हजार छात्रों पर होगा विवि प्रतिनिधि का चयन

छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष ने बताया कि पहले चरण में कॉलेजों में छात्र संघ का चुनाव कराया जाएगा। कॉलेजों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और विवि प्रतिनिधि के लिए चुनाव होगा। कम से कम एक हजार छात्रों पर एक विवि प्रतिनिधि का चयन होगा। कॉलेज स्तर पर चुनाव होने के बाद विवि स्तर पर इकाई का गठन होगा। उधर, कई छात्र संगठनों ने चुनाव की तैयारी शुरु कर दी है। पूर्व में सितंबर में ही कॉलेज स्तर पर चुनाव कराने की घोषणा हुई थी। अब कुलपति से हुए विचार विमर्श के बाद आगे की योजना बनी है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस