Move to Jagran APP

STET exam : भागलपुर जिले के 3817 अभ्यर्थी होंगे शामिल, परीक्षा आज से

STET exam भगालपुर में तीन केंद्रों पर इसकी परीक्षा होगी। जिले के कई परीक्षार्थियों का केंद्र पटना और मुजफ्फरपुर में भी बनाए गए हैं। कोरोना काल में बाहर जाने में परेशानी होगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 08:50 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 08:50 AM (IST)
STET exam : भागलपुर जिले के 3817 अभ्यर्थी होंगे शामिल, परीक्षा आज से
STET exam : भागलपुर जिले के 3817 अभ्यर्थी होंगे शामिल, परीक्षा आज से

भागलपुर, जेएनएन। STET exam : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 की पुनर्परीक्षा बुधवार से शुरू होगी। हालांकि भागलपुर में पहली परीक्षा गुरुवार से है। इस बार परीक्षा में 3817 अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा तीन पालियों में होगी। शहर में बरारी औद्योगिक क्षेत्र स्थित आइओएन डिजिटल जोन, श्रुति एडुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट और भागलपुर ऑनलाइन में केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा को लेकर प्रशासनिक और सेंटर पर तैयारियां पूरी कर ली गई है। देर रात तक केंद्रों पर सीट अरजेंमेंट किया गया। परीक्षा के दौरान कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जाएगा। एक सीट छोड़कर परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थियों को मास्क और ग्लव्स भी पहनकर आना होगा। अभिभावकों को केंद्र के पास आने की अनुमति नहीं है।

loksabha election banner

तीन पालियों में होगा संचालन

परीक्षा तीन पालियों होगी। सेंटरों पर सीट से आधे छात्र बैठेंगे। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही इंट्री होगी। हर पाली के बाद हॉल और सीट को पूरी तरह सैनिटाइज होंगे। परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने एसडीओ व एसएसपी को पत्र लिखा है। एसडीओ को मजिस्ट्रेट और एसएसपी को पुलिस अफसरों की तैनात करने को कहा है।

पटना और मुजफ्फरपुर और दूसरे शहरों में भी केंद्र

भागलपुर जिले के करीब आठ सौ अभ्यर्थियों का केंद्र पटना में भी बनाया गया है। मंगलवार को बस, निजी व किराए पर वाहन कर पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया के लिए रवाना हुए। डिक्शन रोड स्थित बस स्टैंड में देर शाम पटना के लिए पांच व मुजफ्फरपुर के लिए एक बस खुली। इससे पूर्व सोमवार को ही कई परीक्षार्थियों  ने शिक्षा विभाग को पत्र भेज कर परीक्षा केन्द्र को पटना से भागलपुर करने की मांग की थी, लेकिन केंद्र में बदलाव नहीं हो सका। ऐसे परीक्षार्थियों को काफी परेशानी हो रही है। कोरोना काल में वाहनों का परिचालन अव्‍यवस्थित थे। रेल से भी इन दिनों यात्रा करने में मुश्किल हाे रही है। निजी वाहन से जाने में जाम की समस्‍या से जूझना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.