Move to Jagran APP

राज्य स्तरीय मोइनुल हक कप फुटबॉल टूर्नामेंट : मुंगेर, भागलपुर, जमालपुर रेल और रोहतास अंतिम 16 में Banka News

मोइनुल हक कप फुटबॉल टूर्नामेंट मुकाबले में मुंगेर ने पूर्णिया को भागलपुर ने मधुबनी को जमालपुर रेल ने औरंगाबाद को व रोहतास ने कटिहार को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 09:53 AM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 09:53 AM (IST)
राज्य स्तरीय मोइनुल हक कप फुटबॉल टूर्नामेंट : मुंगेर, भागलपुर, जमालपुर रेल और रोहतास अंतिम 16 में Banka News
राज्य स्तरीय मोइनुल हक कप फुटबॉल टूर्नामेंट : मुंगेर, भागलपुर, जमालपुर रेल और रोहतास अंतिम 16 में Banka News

बांका, जेएनएन। यहां खेले जा रहे 70वें मोइनुल हक कप फुटबॉल टूर्नामेंट में चार मुकाबले हुए। आरएमके मैदान पर तीन और बाराहाट के भेड़ामोड़ मैदान पर एक मुकाबला हुआ। मुकाबले में मुंगेर ने पूर्णिया को, भागलपुर ने मधुबनी को, जमालपुर रेल ने औरंगाबाद को तथा रोहतास ने कटिहार को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

loksabha election banner

आरएमके मैदान पर मुंगेर ने पूर्णिया को 1-0 से हराया। मुंगेर के रॉफेल सोरेन ने 76वें मिनट में गोल कर टीम को जीत दिला दी। इस मैच में निर्णायक हरेंद्र कुमार थे। दूसरे मुकाबले में भागलपुर ने मधुबनी को एकतरफा मुकाबले में 2-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। भागलपुर के रूबेल शेख ने 67वें मिनट में पहला गोल किया। कुछ ही देर बाद 74वें मिनट में फरदीन सुल्तान ने दूसरा गोल कर टीम को जीत दिलाई। जमालपुर रेलवे और औरंगाबाद के बीच संघर्षपूर्ण मुकाबला देखने को मिला। पहले हॉफ में जमालपुर के सन्नी टूडू ने 10वें मिनट में पहला गोल कर दिया। औरंगाबाद अंतिम समय तक संघर्ष करती रही, लेकिन एक भी गोल नहीं कर पाई।

बाराहाट के भेड़ामोड़ मैदान पर कटिहार के खिलाफ रोहतास ने एकतरफा जीत हासिल की। रोहतास ने यह मुकाबला 3-0 से अपने नाम किया। कटिहार के खिलाफ दूसरे मिनट में ही रोहतास के अजहर अली ने पहला गोल किया। 14वें और 34वें मिनट में नितेश कुमार ने लगातार दो गोल दागकर टीम को 3-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। हार के साथ ही कटिहार की टूर्नामेंट से विदाई हो गई। रविवार को भोजपुर का मुकाबला समस्तीपुर से, सिवान का कैमूर से, मेजबान बांका का दानापुर रेल से तथा अरवल का पश्चिम चंपारण से होगा।

बांका, समस्तीपुर, कैमूर और अरवल अगले चरण में

बांका में खेले जा रहे 70वें मोइनुल हक फुटबॉल टूर्नामेंट में शुक्रवार को मेजबान बांका की टीम ने सांस रोक देने वाले मुकाबले में बक्सर को हरा कर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। टाइब्रेकर में बांका के हाथों बक्सर को 8-7 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इसके पहले निर्धारित समय तक दोनों टीमों के बीच मुकाबला 5-5 पर बराबर रहा था। शुक्रवार को दर्शकों की तादाद भी काफी दिखी तथा टूर्नामेंट के चार मुकाबले हुए। तीन मुकाबले आरएमके मैदान व एक मैच बाराहाट के भेड़ामोड़ मैदान पर खेला गया। खेले गए अन्य मैचों में अरवल ने वैशाली को 2-1 से, कैमूर ने किशनगंज को 1-0 से तथा समस्तीपुर ने टाइब्रेकर में सारण को पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया।

पहला मुकाबला अरवल और वैशाली के बीच खेला गया। अरवल ने वैशाली को 2-1 से हराया। अरवल की ओर से अविनाश कुमार ने 16वें और 19वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। वैशाली के अमित ने 15वें मिनट में एकमात्र गोल किया। मैच में निर्णायक अरूण हांसदा थे।

दूसरा मुकाबला आरएमके मैदान पर कैमूर और किशनगंज के बीच खेला गया। इस मैच में कैमूर ने किशनगंज को 1-0 से हरा दिया। कैमूर के लिए एकमात्र गोल मनीष ने 72वें मिनट में किया। मैच में निर्णायक संतोष कुमार पांडेय थे। तीसरा मुकाबला मेजबान बांका और बक्सर के बीच खेला गया। खेल समाप्ति तक कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। तब निर्णायक दिवाकर कुमार ने पेनाल्टी शूट ऑउट से निर्णय निकाले का निर्देश दिया। यहां भी दोनों टीमें 5-5 गोल कर सकीं। निर्णायक ने शूटआउट को जारी रखा। एक गोल बांका के गोलकीपर ने बचा कर टीम को 8-7 से जीत दिला दी।

 चौथा मुकाबला बाराहाट के भेड़ामोड़ मैदान पर समस्तीपुर और सारण के बीच खेला गया। इसमें समस्तीपुर ने टाइब्रेकर में 3-2 से जीत हासिल कर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.