संवाद सूत्र, गलगलिया (किशनगंज) : एसएसबी के जवानों ने तस्करी कर लाए जा रहे हिरण के सींग के साथ चक्करमारी में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। सूचना के आधार पर यह कार्रवाई एसएसबी 41वीं बटालियन रानीडांगा अंतर्गत भातगांव समवाय के जवानों ने सोमवार की शाम किया। एसएसबी सूत्रों के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि हिरण के सींग की तस्करी की जा रही है। सूचना मिलने के बाद गलगलिया थाना क्षेत्र से सटे बंगाल के चक्करमारी के पास जवानों को भेज नाका ड्यूटी लगाकर यह कार्रवाई की।

बताया कि सूचना के आधार पर जांच में जुटे जवानों ने आ रहे दो व्यक्ति को रोककर जांच की तो उनके पास से हिरण का दो सींग बरामद हुआ। वहीं पूछताछ में दोनों ने अपना नाम मोहम्मद राशिद एवं अनिल कुमार प्रामाणिक और पता झारखंड बताया। बताया कि इसे कीमती दवा बनाने के उपयोग में लाया जाता है। आवश्यक करवाई के बाद एसएसबी द्वारा पकड़े गए दोनों तस्करों को हिरण के सींग के साथ घोषपुकुर वन विभाग को अग्रिम कार्यवाही हेतु सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें:ट्यूशन टीचर ने बनाया दसवीं की छात्रा का एमएमएस, ब्लैकमेल कर करता रहा दुष्कर्म, हुई प्रेग्नेंट

लगातार की जा रही कार्रवाई 

सीमावर्ती जिले किशनगंज के खुले बार्डर से लगातार अवैध समाग्री की तस्करी की जा रही है। इस बाबत सुरक्षा बल सक्रिय है। लगभग हर रोज यहां से तस्करों की गिरफ्तारी हो रही है। वन्य जीवों के अंगों की तस्करी के अलावा यहां से शराब की तस्करी और विदेशी इलेक्ट्रानिक सामान की तस्करी भी होती है। इसको देखते हुए एसएसबी और स्थानीय पुलिस दोनों लगातार सघन चेंकिंग अभियान जारी रखते हैं। वहीं मुखबिरों के नेटवर्क को भी बढ़ाया गया है। ताकि इस तरह के इनपुट मिल सकें।

यह भी पढ़ें: बिहार पुलिस की महिला सिपाही के साथ मुंशी ने की छेड़खानी, रात गए घुसा कमरे में फिर करने लगा गंदी हरकतें

Edited By: Shivam Bajpai