Move to Jagran APP

SSB ने हिरण सींग के साथ झारखंड के दो तस्करों को किया गिरफ्तार, किशनगंज में लगातार हो रही कार्रवाई

बिहार के सीमावर्ती जिले किशनगंज में लगातार तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को एसएसबी ने हिरण की सींग की तस्करी कर रहे झारखंड के दो तस्करों को धर दबोचा है।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2022 07:43 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2022 07:43 PM (IST)
SSB ने हिरण सींग के साथ झारखंड के दो तस्करों को किया गिरफ्तार, किशनगंज में लगातार हो रही कार्रवाई
हिरण के सींग की तस्करी कर रहे थे झारखंड के तस्कर।

संवाद सूत्र, गलगलिया (किशनगंज) : एसएसबी के जवानों ने तस्करी कर लाए जा रहे हिरण के सींग के साथ चक्करमारी में दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। सूचना के आधार पर यह कार्रवाई एसएसबी 41वीं बटालियन रानीडांगा अंतर्गत भातगांव समवाय के जवानों ने सोमवार की शाम किया। एसएसबी सूत्रों के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि हिरण के सींग की तस्करी की जा रही है। सूचना मिलने के बाद गलगलिया थाना क्षेत्र से सटे बंगाल के चक्करमारी के पास जवानों को भेज नाका ड्यूटी लगाकर यह कार्रवाई की।

loksabha election banner

बताया कि सूचना के आधार पर जांच में जुटे जवानों ने आ रहे दो व्यक्ति को रोककर जांच की तो उनके पास से हिरण का दो सींग बरामद हुआ। वहीं पूछताछ में दोनों ने अपना नाम मोहम्मद राशिद एवं अनिल कुमार प्रामाणिक और पता झारखंड बताया। बताया कि इसे कीमती दवा बनाने के उपयोग में लाया जाता है। आवश्यक करवाई के बाद एसएसबी द्वारा पकड़े गए दोनों तस्करों को हिरण के सींग के साथ घोषपुकुर वन विभाग को अग्रिम कार्यवाही हेतु सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें:ट्यूशन टीचर ने बनाया दसवीं की छात्रा का एमएमएस, ब्लैकमेल कर करता रहा दुष्कर्म, हुई प्रेग्नेंट

लगातार की जा रही कार्रवाई 

सीमावर्ती जिले किशनगंज के खुले बार्डर से लगातार अवैध समाग्री की तस्करी की जा रही है। इस बाबत सुरक्षा बल सक्रिय है। लगभग हर रोज यहां से तस्करों की गिरफ्तारी हो रही है। वन्य जीवों के अंगों की तस्करी के अलावा यहां से शराब की तस्करी और विदेशी इलेक्ट्रानिक सामान की तस्करी भी होती है। इसको देखते हुए एसएसबी और स्थानीय पुलिस दोनों लगातार सघन चेंकिंग अभियान जारी रखते हैं। वहीं मुखबिरों के नेटवर्क को भी बढ़ाया गया है। ताकि इस तरह के इनपुट मिल सकें।

यह भी पढ़ें: बिहार पुलिस की महिला सिपाही के साथ मुंशी ने की छेड़खानी, रात गए घुसा कमरे में फिर करने लगा गंदी हरकतें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.