Move to Jagran APP

नाथनगर में 45 बोतल विदेशी शराब के साथ तस्‍कर गिरफ्तार, पटना से आई थी टीम

भागलपुर में लगातार शराब की तस्‍करी जारी है। पुलिस और उत्‍पाद विभाग की लगातार हो रही कार्रवाई के बाद भी यहां शराब का धंधा जारी है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 10:41 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 10:41 PM (IST)
नाथनगर में 45 बोतल विदेशी शराब के साथ तस्‍कर गिरफ्तार, पटना से आई थी टीम
नाथनगर में 45 बोतल विदेशी शराब के साथ तस्‍कर गिरफ्तार, पटना से आई थी टीम

भागलपुर, जेएनएन। मद्य निषेध इकाई अपराध एवं अनुसंधान विभाग पटना की टीम ने शनिवार को  नाथनगर और ललमटिया थाने की पुलिस के साथ टावर लोकेशन के आधार पर इलाके के मोहनपुर गांव में सघन छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने 45 बोतल अवैध शराब सहित दो कारोबारियों को पकड़ लिया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। विभाग की इस सख्त कार्रवाई से अवैध शराब का कारोबार करने वाले लोगों में हड़कंप व्याप्त है। गिरफ्तार कारोबारी राजेश कुमार मोहनपुर के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

कैसे हुई कारोबारी की गिरफ्तारी

मिली जानकारी के अनुसार मद्य निषेध विभाग की टीम लगभग 10 बजे इलाके के मोहनपुर गांव पहुंची। वहां से दीपक नाम के लड़के को पहले पूछताछ के हिरासत में लिया। उसी की निशानदेही पर पुलिस ने कारोबारी राजेश को लगभग 10.30 बजे पहले उसके घर से 24 बोतल विदेशी शराब के साथ एक को गिरफ्तार किया। राजेश से पूछताछ के दौरान मिले सुराग में एक बोरा और झोला में रखे 21 बोतल शराब बरामद किया।

महिलाओं का मजबूरी का उठाता है फायदा

स्थानीय लोगों के अनुसार बिहार में शराबबंदी के बाद से राजेश अवैध शराब के कारोबार में शामिल हो गया था, इस धंधे में शामिल होने के बाद लाखों रुपये कमाएं। इस रुपये को वो आसपास के जरूरतमंद महिलाओं को 10 प्रतिशत के सूद के हिसाब से भी लोगों को देता था। बदले में उन महिलाओं से शराब की डिलेवरी भी करवाता था। मिली जानकारी के अनुसार राजेश अवैध शराब के कारोबार में लगभग दो दर्जन महिलाओं को शामिल करके रखा है।  मामले में नाथनगर इंस्पेक्टर मु. सज्जाद हुसैन ने बताया कि 45 बोतल शराब के साथ मोहनपुर निवासी अवैध शराब कारोबारी राजेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। एक और लड़के को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

भागलपुर में लगातार शराब तस्‍करी हो रही है। शराबबंदी के बाद भी लोग यहां तस्‍करी करने से बाज नहीं आ रहे। पुलिसिया कार्रवाई में तस्‍कर भी पकड़े जा रहे हैं साथ ही भारी मात्रा में शराब बरामद की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.