Move to Jagran APP

दास ड्रिफ्टवुड म्यूजियम एंड पार्क में मारपीट और तू-तू में-में, जानें... किस अधिकारी का है पार्क

जिस समय पार्क में विवाद हुआ। उस समय वहां भगदड़ मच गई। जिस वजह से घूमने आने वाले युवक-युवतियां भाग खड़े हुए। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 01:34 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 01:34 PM (IST)
दास ड्रिफ्टवुड म्यूजियम एंड पार्क में मारपीट और तू-तू में-में, जानें... किस अधिकारी का है पार्क

भागलपुर [जेएनएन]। बूढ़ानाथ मंदिर के पास 'दास ड्रिफ्टवुड म्यूजियम एंड पार्क' में तीसरे पहर टिकट लेने के विवाद में स्टॉफ और कुछ युवकों में जमकर मारपीट हुई। इसमें खिरीबांध के हबीब, अकबर और हबीबपुर के अजफर के अलावा कुछ पार्क कर्मी को भी चोटें आई हैं। स्थिति नियंत्रण के लिए वहां छह थानों की पुलिस भेजनी पड़ी, तब जाकर मामला शांत हुआ। नाथनगर इंस्पेक्टर मु. जेनीफुद्दीन ने समझा बुझाकर घायलों को इलाज के लिए भेजा। उन्होंने कहा कि वे लोग अपनी शिकायत करें। पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

loksabha election banner

पार्क पटना के सिटी एसपी प्राणतोष कुमार दास का है। जिस समय पार्क में विवाद हुआ। उस समय वहां भगदड़ मच गई। जिस वजह से घूमने आने वाले युवक-युवतियां भाग खड़े हुए। इस मामले में तीनों युवकों के बयान पर पुलिस ने काउंटर स्टॉफ राहुल मंडल समेत आठ-दस कर्मियों पर मारपीट और लूटपाट का केस दर्ज कराया है। युवकों का आरोप है कि उन लोगों को बिजली का करंट लगाया गया।

कैसे शुरू हुआ विवाद

घायल हबीब के मुताबिक वे अपने साथियों के साथ पार्क घूमने आए थे। प्रवेश के लिए 20 रुपये में टिकट मिलता है। जब वह काउंटर पर टिकट के लिए गए तो उसके पास नकद रुपये नहीं थे। उसने काउंटर स्टॉफ से पेटीएम के जरिए ऑनलाइन पेमेंट करने की बात कही। काउंटर स्टॉफ ने ऑनलाइन 20 रुपये का पेमेंट लेने से इन्कार किया। इसके बाद उन लोगों को मैनेजर से बात करने को कहा। इसी बीच कर्मियों और युवकों में विवाद शुरू हो गया। देखते ही देखते दोनों ओर से लात घूंसे चलने लगे। घायलों का आरोप है कि पार्क के कर्मियों ने तीनों लोगों को बेरहमी से लाठी, डंडा, लात, घूंसों से पीटा है। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटना में दोनों ओर से मारपीट हुई है। जब तीनों युवक कमजोर पड़े तो उन्होंने अपने दर्जनों साथियों को पार्क में बुलाया लिया। इसके बाद फिर दोनों ओर से मारपीट हुई। जोगसर इंचार्ज विश्वबंधु कुमार ने दल बल के साथ पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया।

महिला बलों को भी भेजा गया मौके पर

स्थिति को गंभीरता को देखते हुए एसएसपी आशीष भारती ने मौके पर छह थानों की पुलिस को भेजा। जिसमें नाथनगर के दारोगा वैद्यनाथ मिश्रा, बरारी के इंचार्ज सुनील कुमार झा, तातारपुर के दारोगा मणि पासवान, विश्वविद्यालय और कोतवाली के अफसर शामिल हैं। मौके पर काफी संख्या में महिला बलों को भी भेजा गया था।

कुछ लड़के मामले को सांप्रदायिक रूप देने का कर रहे थे प्रयास

काउंटर स्टॉफ से मामूली बात पर मारपीट को कुछ युवक सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने जब पार्क में मौजूद अन्य लोगों से जानकारी मांगी तो उन लोगों ने इससे इन्कार किया। पुलिस ने भी इस तरह की बात कर रहे युवकों को डांट फटकार लगाई। मौके पर यदि पुलिस समय से नहीं पहुंचती तो मामला और बिगड़ सकता था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.