Move to Jagran APP

Bihar Unlock: 18 अगस्त से एक से 8वीं तक के स्कूल Open, दुकानों के लिए अब सप्ताहिक बंदी, भागलपुर के लोग बोले- थैंक्यू CM

Bihar Unlock के क्रम में सीएम नीतीश कुमार ने नई गाइडलाइन जारी की है। बिहार में सप्ताहिक बंदी के साथ अब दुकानें खुलेंगी। वहीं स्कूल कोचिंग के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। कोचिंग अल्टरनेट खोली जा सकती हैं।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 09:13 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 09:52 AM (IST)
Bihar Unlock में जारी किए गए कई दिशा निर्देश।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर। Bihar Lockdown / Unlock Latest Guideline: बिहार में कोरोना संक्रमण की कमी को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने Bihar Unlock पर बड़ा फैसला लिया है। बिहार में अब कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए सात अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है। नौवी से दसवीं कक्षा सात अगस्त से एवं पहली से आठवीं कक्षा 16 अगस्त से खुलेगी।

loksabha election banner

जारी गाइडलाइन के मुताबिक, 'कोचिंग संस्थान छात्रों की 50 प्रतिशत उपस्थिति (एक दिन छोड़कर) के साथ कार्य कर सकेंगे। सार्वजनिक वाहनों को पूर्ण क्षमता के साथ चलने की अनुमति होगी। प्रतिबंधों के साथ सिनेमा हाल एवं शापिंग माल भी खुलेंगे।' इसके साथ ही विद्यालयों में बच्चों को कोविड अनुकूल व्यवहार की जानकारी दी जाएगी। सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए उक्त गाइडलाइन के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को अभी-भी कोविड संबंधी सावधानी बरतनी चाहिए।

बिहार सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के बाद भागलपुर के लोगों सीएम नीतीश कुमार का आभार व्यक्त किया है। पूनम ने कहा कि लंबे समय से हम कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते आए हैं। संक्रमण की कम हो गई है ऐसे में बिहार सरकार की जारी गाइडलाइन के काफी सहूलियत मिलने वाली है। वहीं आर्मी के रिटायर भागलपुर के नवीन कुमार ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था कोरोना के चलते काफी दिनों से अस्त व्यस्त थी। सीएम नीतीश कुमार ने सही समय पर फैसला लिया है। जिंदगी की गाड़ी पुनः पटरी पर पहले जैसे दौड़ने लगे और क्या चाहिए।

बता दें कि इसके पहले मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने बीते शुक्रवार को जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस कर उनसे फीडबैक लिया था। बताया जाता है कि जिलों से प्रतिबंधों के साथ और छूट देने का फीडबैक मिला। जिलाधिकारियों ने कोरोना सं बचाव की गाइडलाइन की शर्तों के साथ छोटे बच्‍चों के स्‍कूल व मंदिर-मस्जिद आदि धर्मस्‍थल खोलने पर भी सहमति दी। जिलाधिकारियों ने कोरोना जांच व टीकाकरण की संख्या बढ़ाने की भी जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.