Move to Jagran APP

बिहार: भागलपुर में शाहनवाज हुसैन का विरोध, सवर्ण सेना ने दिखाए काले झंडे

भागलपुर में एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आरक्षण के विरोध में सवर्ण सेना ने पूर्व सांसद सैयद शाहनवाज हुसैन काे काले झंडे दिखाए। उन्‍होंने गरीब सवर्णों को आरक्षण देने की मांग की।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 04:49 PM (IST)Updated: Mon, 08 Oct 2018 03:44 PM (IST)
बिहार: भागलपुर में शाहनवाज हुसैन का विरोध, सवर्ण सेना ने दिखाए काले झंडे
बिहार: भागलपुर में शाहनवाज हुसैन का विरोध, सवर्ण सेना ने दिखाए काले झंडे
भागलपुर [जेएनएन]। आरक्षण व एससी-एसटी कानून के खिलाफ सवर्ण सेना का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल में भागलपुर के नवगछिया स्टेशन पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे को काला झंडा दिखाने की चर्चा अभी थमी भी नहीं है कि रविवार को इसी मुद्दे को लेकर भागलपुर रेलवे स्टेशन के पास सवर्ण सेना के कार्यकर्ताओं ने पूर्व सांसद सैयद शाहनवाज हुसैन को काले झंडे दिखाए। शाहनवाज भागलपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।
गाड़ी रोक जताया विरोध, दिखाए काले झंडे
सवर्ण सेना के समर्थकों ने उनकी गाड़ी को रोक दी तथा आगे खड़े होकर केंद्र और राज्य सरकारों के विरोध में जमकर नारेबाजी की। काला झंडा दिखाकर एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आरक्षण पर विरोध जताया। सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले को रोककर अपने गुस्सा का इजहार किया।
रखी गरीब सवर्णों को भी आरक्षण देने की मांग
सवर्ण सेना ने पूर्व सांसद से एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आरक्षण को समाप्त कर गरीब सवर्णो को भी आरक्षण देने की मांग की। उन्‍होंने सवर्णो के प्रति सजग रहने को कहा, अन्यथा लोक सभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
पुलिस से भी हुई नोकझोंक
पुलिस को कार्यकर्ताओं को हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान उनकी पुलिस से नोकझोंक भी हुई। अंतत: पुलिस ने आंदोलनकारियों को हटा शाहनवाज हुसैन को भाजयुमो के कार्यक्रम स्थल जिला स्कूल पहुंचाया। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.