Move to Jagran APP

BAU: हाउसकीपिंग के लिए प्रशिक्षित कर्मचारियों के जिम्मे होगा इस हाईटेक भवन की देखरेख की जिम्मेदार

बिहार कृषि विश्वविद्यालय के नए प्रशासनिक भवन की कमियों को जल्द दूर किया जाएगा। साथ ही यहां पर देखरेख और साफ-सफाई आम भवनों से बिल्कुल अलग होगा। यहां पर हाउसकीपिंग के लिए प्रशिक्षित कर्मचारियों को ही रखने की तैयारी चल रही है ताकि इस भवन का उचित देखभाल हो सके।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 10:20 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 10:20 PM (IST)
BAU: हाउसकीपिंग के लिए प्रशिक्षित कर्मचारियों के जिम्मे होगा इस हाईटेक भवन की देखरेख की जिम्मेदार
बीएयू के नए प्रशासनिक भवन का निरीक्षण करते कुलपति व मौजूद अन्य अधिकारी

भागलपुर [ललन तिवारी]। बिहार कृषि विश्वविद्यालय (बीएयू) सबौर के नए प्रशासनिक भवन में कामकाज शुरू हो गया है। अधिकारियों के कार्यालय को यहां पर अब धीरे-धीरे शिफ्ट किया जाने लगा है। लेकिन, इस हाईटेक भवन की देखरेख और साफ-सफाई आम भवनों से बिल्कुल अलग होगा। यहां पर हाउसकीपिंग के लिए प्रशिक्षित कर्मचारियों को ही रखने की तैयारी चल रही है, ताकि इस भवन का उचित देखभाल हो सके।

loksabha election banner

बुधवार को नए भवन का कुलपति डॉ. अजय कुमार सिंह ने निरीक्षण किया। इस दौरान कई जगहों पर लचर व्यवस्था और गुणवत्ता की कमी को देखकर विफर गए। इसके अलावा प्रवेश द्वार के बगल में लगे डिस्पले बोर्ड की गलतियों को भी तत्काल सुधारने का निर्देश दिया। उनके साथ वरीय अधिकारियों और तकनीकि विशेषज्ञों की टीम भी मौजूद थी। नए भवन में अब तक वाई-फाई की सुविधा नहीं है। उन्होंने इसे तुरंत दुरुस्त करने को कहा। इसके अलावा प्रशासनिक द्वार के बगल में उन्होंने रिशेप्शन काउंटर बनाने को कहा। इस दौरान उनके साथ प्रसार शिक्षा निदेशक डॉ आरके सोहाने, सहायक निदेशक डॉ आरएन सिंह, मुख्य अभियंता रमण सहित कई अधिकारी मौजूद थे। 

18 अगस्त को मुख्यमंत्री ने किया था भवन का उद्घाटन

बीएयू के नए हाईटेक प्रशासनिक भवन का 18 अगस्त को मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन उद्घाटन किया था। इस दौरान कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार सहित कई मंत्री मौजूद थे। साथ ही इसके साथ अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश नए लैब का भी मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया था। भवन का उद्घाटन हो जाने के बाद से यहां पर विभिन्न अधिकारियों के कार्यालयों को शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया गया। अब तक यहां पर बीएयू के कृषि प्रसार शिक्षा निदेशक डॉ. आरके सोहाने सहित कुछ वरीय अधिकारियों का कार्यालय शिफ्ट किया जा चुका है। अब वहां पर कुलपति के कार्यालय को शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। इसी क्रम में बुधवार को कुलपति ने भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान फर्श पर गंदगी सहित अन्य कमियों को देखकर उन्होंने तुरंत दुरुस्त करने का निर्देश दिया। जानकारी हो कि इस भवन में तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराना काम करा रही एजेंसी का दायित्व है। लेकिन, उद्घाटन के बाद भी लचर व्यवस्था के कारण कई काम अधूरे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.