संवाद सूत्र, मुंगेर। पुलिस ने धरहरा प्रखंड के माताडीह पंचायत स्थित पहाड़पुर गांव के डीलर पुत्र राजा कुमार की हत्या मामले का पर्दाफाश पुलिस ने 24 घंटे के अंदर कर दिया है। घटना की जांच करते हुए पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपित को भी दबोच लिया है। हत्या की वजह पैसे का लेनदेन बताया जा रहा है। गिरफ्तार आरोपित के पास से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल धारदार गड़ासा, दो देसी कट्टा, दो कारतूस, तीन मोबाइल और मृतक का मोबाइल बरामद किया है।

पुलिस कप्तान जग्गुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया की कहा राजा कुमार गिरफ्तार मुख्य आरोपित मातडीह के अनिल मंडल के बेटे विकास कुमार को डेढ़ लाख रुपये दिया था। राजा बार-बार पैसे की मांग कर रहा था। विकास ने दो दोस्त माताडीह गांव के प्रकाश नीतीश कुमार और दीपक कुमार को राजा कुमार की हत्या करने के लिए 10-10 हजार की सुपारी दी। इस बीच सभी ने 14 अक्टूबर की देर रात जन वितरण प्रणाली के गोदाम में सोये अवस्था में राजा की गला रेतकर हत्या कर दी।

पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान और मुंगेर पुलिस की तकनीकी के सहयोग से पुलिस ने इस घटना में संलिप्त तीन आरोपित को गिरफ्तार किया। एसपी ने बताया कि राजा ने डेढ़ लाख रुपये विकास को दिया था और विकास ने कुछ पैसे राजा को वापस किया था। राजा बचे पैसे की मांग कर रहा था। एसपी ने कहा की इस घटना को पर्दाफाश करने वाले पुलिस पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा।

30 लीटर देसी शराब बरामद, कारोबारी फरार

खडग़पुर थाना पुलिस ने गढ़ीडीह गांव से 30 लीटर देसी शराब बरामद किया है। मामले में कारोबारी फरार है। इस संबंध में थानाध्यक्ष धीरेंद्र पांडे ने बताया कि फरार कारोबारी को चिन्हित कर लिया गया है। उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। 

मारपीट मामले में 11 लोगों पर मुकदमा

अलग-अलग स्थानों पर हुए मारपीट मामले में कुल 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। क्षेत्र के खास बाजार में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में सागर कुमार केसरी जख्मी हो गए। इन्होंने खडग़पुर थाना में आवेदन देकर चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। दूसरी ओर खंडबिहारी गांव में नल का पानी बहाव के विवाद को लेकर हुए मारपीट में खंडबिहारी गांव के ङ्क्षपकू देवी जख्मी हो गई। जख्मी के आवेदन के आलोक में कुल सात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। मुकदमा दर्ज की पुष्टि थानाध्यक्ष धीरेंद्र पांडे ने की। (संसू)

अपहरण मामले में चौदह लोग नामजद

खडग़पुर थाना क्षेत्र के छोटी मुढेरी गांव में युवक के अपहरण किए जाने के आरोप मामले में दोनों पक्षों की ओर से 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। खडग़पुर थानाध्यक्ष धीरेंद्र पांडे ने बताया कि आवेदक छोटी मुढेरी गांव के आशीष कुमार के आवेदन के आलोक में पांच लोगों पर विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में नामजद आरोपित छोटी मुढेरी गांव के विपिन मंडल को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। दूसरे पक्ष छोटी मुढेरी गांव के मनोरमा देवी ने खडगपुर थाना में आवेदन देकर कुल नौ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। (संसू)

मारपीट मामले का आरोपित भेजा गया जेल

खडगपुर थाना पुलिस ने मारपीट मामले के नामजद आरोपित छोटी मुढेरी गांव के आशीष कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। जानकारी थानाध्यक्ष धीरेंद्र पांडे ने दी।

सड़क दुर्घटना में तीन लोग जख्मी

खडग़पुर- बरियारपुर मुख्य मार्ग में अलग-अलग स्थानों पर हुए सड़क दुर्घटना में कुल तीन लोग जख्मी हो गए। बड़की हथिया गांव के रामजी मरांडी प्रसंडो गांव के निशांत कुमार, गोवड्डा गांव के संदीप कुमार बाइक से गिरकर जख्मी हो गए। सभी का इलाज खडगपुर अस्पताल में कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने निशांत कुमार व संदीप कुमार को बेहतर इलाज के लिए मुंगेर रेफर किया है। 

 

Edited By: Dilip Kumar Shukla