Move to Jagran APP

नशाखुरानी गिरोह पर नकेल कसने के लिए रेल पुलिस अलर्ट

रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेल प्रशासन ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 09:15 PM (IST)Updated: Sat, 16 Mar 2019 09:15 PM (IST)
नशाखुरानी गिरोह पर नकेल कसने के लिए रेल पुलिस अलर्ट
नशाखुरानी गिरोह पर नकेल कसने के लिए रेल पुलिस अलर्ट

जेएनएन (मुंगेर)। होली और लगन को लेकर ट्रेनों में भीड़ बढ़ने लगी है। ऐसे में रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेल प्रशासन ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। अक्सर ट्रेनों में त्योहार के मौसम में नशाखुरानी व लूटपाट करने वाले गिरोह सक्रिय हो जाते हैं। ऐसे में रेल पुलिस ने भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों में इन गिरोहों पर नकेल कसने के लिए अतिरिक्त जवानों को सादे लिबास में स्कॉट के रूप में तैनाती की है। रेल प्रशासन की इस कवायद से काफी हदतक लूटपाट और नशाखुरानी गिरोहों पर अंकुश लगेगा। रेल एसपी ने कहा कि धनौरी, कजरा, अभयपुर, धरहरा, जमालपुर, रतनपुर, बरियारपुर व जमालपुर के बीच अपराधी ट्रेनों में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, नागपुर, गुजरात, पंजाब, हरियाणा समेत अन्य जगहों से कमाकर पर्व में घर आने वाले यात्रियों को नशाखुरानी गिरोह ट्रेनों में नशीला पदार्थ खिलाकर उन्हें बेहोश कर देते हैं और उनके कीमती सामान व नकदी लूट लेते हैं। ऐसे तत्वों पर नकेल कसने के लिए रेल पुलिस के जवान लगातार गश्त कर रहे हैं।

loksabha election banner

.......

सफर के दौरान ट्रेनों में किसी के झांसे में न आएं

रेल एसपी आमिर जावेद ने कहा है कि सफर के दौरान नशाखुरानी गिरोह के गुर्गे यात्रियों से पहले दोस्ती करते हैं। उनकी चिकनी-चुपड़ी बातों में आते ही वे उन्हें बातों ही बातों में नशीला पदार्थ युक्त बिस्कुट, खैनी, चाय आदि पेश करते हैं। उनके खाने पर कुछ पलों में ही यात्री बेहोश हो जाते हैं। इसके बाद वे शातिर लुटेरे यात्रियों के सामान लूट कर चंपत हो जाते हैं। इसलिए सफर के दौरान किसी अनजान व्यक्ति के झांसे में आकर चाय-बिस्कुट नहीं खाएं और न ही अपना सामान ऐसे लोगों के भरोसे छोड़कर ट्रेन से उतरें। मंजिल पर पहुंचने तक सतर्क रहने की जरूरत है।

.........

कोट

त्योहार के मौसम में नशाखुरानी गिरोह की गतिविधि बढ़ने की संभावना पर ट्रेनों में विशेष जांच शुरू की गई है। होली को देखते हुए ट्रेनों में जीआरपी और आरपीएफ का विशेष संयुक्त चेकिग अभियान चलाया जा रहा है।

-आमिर जावेद, एसआरपी, जमालपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.