जागरण संवाददाता, पूर्णिया। पूर्णिया विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में स्नातक स्तरीय बीए, बीकाम, बीएससी एवं बीबीए, बीसीए ऑनर्स, बीसीए सेमेस्टर एवं सीएनडी में नामांकन के लिए आनलाइन आवेदन में छात्र-छात्राओं से हुई त्रुटि के सुधार के लिए अंतिम तिथि 20 अक्टूबर तक निर्धारित की गई है । यह जानकारी विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी प्रो. गौरी कांत झा ने दी। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राएं अपनी समस्या निर्धारित मेल पर भेज सकते हैं। या फिर मोबाइल नंबर 9608906395 अथवा 7870031554 पर निर्धारित तिथि तक संपर्क कर इसमें सुधार करवा सकते हैं।

नामांकन के लिए आवेदन फार्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। सत्र 2021-22 के यूजी बीए, बीएससी, बीकाम एवं वोकेशनल कोर्स के लिए आनलाइन नामांकन आवेदन फार्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग छात्र नेता सौरभ कुमार ने की है। बता दें कि पूर्व में आवेदन की तिथि 10 अक्टूबर बढाकर 15 अक्टूबर की गई थी। छात्र नेता सौरभ कुमार ने कहा कि तिथि विस्तार के बाद भी कई छात्र छात्राओं का आनलाइन नामांकन आवेदन फार्म भरने का शुल्क भुगतान नहीं हो पाया। छात्र-छात्राओं के अनुसार पेमेंट भुगतान के समय पूर्णिया विश्वविद्यालय का नामांकन पोर्टल में सर्वर इरर बता रहा था। ऐसे छात्र छात्राओं को ऑनलाइन नामांकन आवेदन फॉर्म भरने का मौका देना चाहिए।

छात्र नेताओं ने कहा, यूएमआइएस की लापरवाही के कारण छात्र परेशान 

छात्र नेता श्री कुमार ने कहा कि पूर्णिया विश्वविद्यालय के यूएमआईएस की लापरवाही के कारण भी छात्र -छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे विलग उन्होंने पूर्णिया विश्वविद्यालय द्वारा जारी हेल्प डेस्क मेल एवं मोबाइल नंबर से छात्र -छात्राओं की समस्याओं का समाधान की उम्मीद पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि हेल्प डेस्क से बेहतर एडिट का आप्शन नामांकन पोर्टल पर देना चाहिए लेकिन पूर्णिया विश्वविद्यालय द्वारा ऐसा नहीं किया गया। इससे भी छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 

Edited By: Abhishek Kumar