Move to Jagran APP

दिनदहाड़े एक दवा व्यवसायी के घर एक करोड़ रुपये की संपत्ति की चोरी

पूर्णिया में एक दवा व्‍यवसायी के घर से दिनदहाड़े एक करोड़ रुपये की संपत्ति की चोरी हो गई। दवा व्यवसायी घर में नहीं थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 02:41 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 02:41 PM (IST)
दिनदहाड़े एक दवा व्यवसायी के घर एक करोड़ रुपये की संपत्ति की चोरी
दिनदहाड़े एक दवा व्यवसायी के घर एक करोड़ रुपये की संपत्ति की चोरी

पूर्णिया, जेएनएन। पूर्णिया में दिन दहाड़े एक घर में चोरी हो गई। चोरों को उस घर से भारी मात्रा में ज्वेलरी मिले। जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपया है। जिस घर में चोरी हुई वह किसी दवा व्यवसायी का घर था। दवा व्यवसायी अपने स्वजनों के साथ बाहर गए हुए थे। 

loksabha election banner

शहर के केहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत साहबान हाता स्थित दवा व्यवसायी के घर से चोरों ने दिनदहाड़े लाखों की संपत्ति चोरी कर ली। गृहस्वामी व्यवसायी हर्षवर्धन सिंह अपने पिता सुभाष सिंह के निधन पर श्राद्धकर्म में परिवार सहित खगडिय़ा स्थित राजधाम अपने गांव गए थे। घर में दवा दुकान का दो कर्मी रहकर देखभाल करते थे। शनिवार की रात स्टाफ जब दुकान से घर लौटने पर घर के अंदर घुसते ही देखा अंदर सामान बिखरा पड़ा है और चोरी हो चुकी है। स्टाफ ने फोन कर गृहस्वामी को चोरी की जानकारी दी। पीडि़त व्यवसायी ने पूर्णिया पहुंचकर घटना की सूचना पुलिस को दी। चोर घर के पीछे के दरवाजा का कुंडी तोड़कर खिड़की से घर में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। व्यवसायी ने बताया की घर में रखे हीरा का पुस्तैनी अंगूठी, सोने और चांदी के जेवरात सहित दस हजार रुपये नकदी चोरी हुआ। व्यवसायी ने चोरी हुए जेवरात की कीमत लाखों में बताया है। मामले सदर अंचल (अ) इंस्पेक्टर रामविलास सिंह, केहाट थानाध्यक्ष संजय सिंह घटनास्थल पहुंचकर छानबीन की।

पीडि़त व्यवसायी ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु 12 मई को हो गई थी। पिता के अंतिम संस्कार में घर में रहने वाले छोटे भाई जयवर्धन सहित परिवार के सदस्यों के साथ खगडिय़ा स्थित राजधाम अपने गांव चले गए। घर में लाइन बाजार स्थित उसके दवा दुकान का दो स्टाफ प्रसन्नजीत और रविपाल रहकर देखरेख करते थे। दिनभर दुकान पर रहते और रात में घर में आकर सोते थे। स्टाफ ने शनिवार की रात करीब आठ बजे फोन कर चोरी की जानकारी दी। चोरी की सूचना पर खगडिय़ा से पूर्णिया पहुंचकर देखा तो अलमारी का लॉक टूटा है और सामान बिखरा पड़ा है। घटना की सूचना पुलिस को दी। चोर दिनदहाड़े घर में घुसकर अंदर दो कमरे में रखा चार अलमारी का लॉक तोड़कर चोरी किया। चोर सिर्फ नीचे के कमरे में चोरी किया ऊपर के कमरे में गया तक नहीं। इस संबंध में उन्होंने थाना में आवेदन देकर चोरी के सामान का विवरणी दिया और घर के सामने सड़क पर लगे सीसीटीवी जांच कर कार्रवाई की मांग की। मामले में केहाट थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में छानबीन शुरू कर दी गई है। उस घर में रहने वाले एक नौकर को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

चोरी हुई जेवरात की सूची:

जेवरात - ग्राम

हीरे की अंगूठी 7 कैरेट

सोने का झूमका सेट 60 ग्राम

सोने का हार 55 ग्राम

सोने का मटर माला 30 ग्राम

सोने का लॉकेट माला 60 ग्राम

सोने की अंगूठी 9 पीस 50 ग्राम

सोने का 10 पीस नथिया 6 ग्राम

कान का झुमका तीन जोड़ा 16 ग्राम

सोने का टीका नथिया 8 ग्राम

चांदी का ईंट, सिक्का व जेवरात 3 किलो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.