Move to Jagran APP

... जब PM मोदी अंगिका में बोले 'हम भागलपुर के इ धरती आरो अपने सबके प्रणाम करै छिए'

भागलपुर हवाई अड्डा में पीएम नरेन्‍द्र मोदी के विजय संकल्प रैली की कुछ झलकियां... कई ऐसे मौके आए जब लोग हंसते रहे और रोचकता दिखी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 09:47 AM (IST)
... जब PM मोदी अंगिका में बोले 'हम भागलपुर के इ धरती आरो अपने सबके प्रणाम करै छिए'
... जब PM मोदी अंगिका में बोले 'हम भागलपुर के इ धरती आरो अपने सबके प्रणाम करै छिए'

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर के हवाई अड्डा मैदान में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आए। उन्‍होंने विजय संकल्‍प रैली (चुनावी सभा) को संबोधित किया। इस दौरान की कुछ महत्‍वपूर्ण रोचक बातें....

loksabha election banner

1-पीएम मोदी ने रैली में भागलपुर, बांका एवं मुंगेर से आए लोगों का अंगिका में अभिवादन किया, कहा, 'हम भागलपुर के इ धरती आरो अपने सबके प्रणाम करै छिए'

2. भाषण शुरू करने के पहले उन्होंने मंच के सामने बने पंडाल के एंगल पर बैठे युवाओं को सुरक्षित उतर जाने का आग्रह किया, बात मान लिए जाने पर बोले, शाबाश!

3. पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा बीते 70 वर्षो तक अपने लाल बत्ती का रौब देखा, हमने लाल बत्ती हटाई और गरीबों के घर सफेद रोशनी जलाई है।

4. सभा में भागलपुर और नवगछिया का नाम लेते ही लोग उत्साहित हो गए और मोदी-मोदी का गगनभेदी नारे लगाने लगे।

5. जैसे ही पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि पुलवामा की घटना में भागलपुर के भी एक लाल शहीद हुए थे। लोग स्तब्ध हो गए और उनकी आंखे नम हो गई।

6. पीएम मोदी ने अपने 29 मिनट के भाषण में तीन बार पीए नारियल पानी दो बार पोछा पसीना, अपने संबोधन 15 बार उठाए हाथ।

7. भाषण में उन्होंने भागलपुर, बांका और मुंगेर के प्रत्याशियों का बिना नाम लिए कहा आज तीर पर बटन दबाएंगे तो वह वोट सीधे मोदी के पास पहुंचेगा।

8. पीएम मोदी ने भाषण में आयुष्मान भारत का उल्लेख करने के दौरान राष्ट्र कवि दिनकर की कविता भी पढ़ी- ''रेशमी कलम से भाग्य लेख लिखने वालो तुम भी अभाव से ग्रस्त हो रोए हो, बीमार किसी बच्चे की दवा जुटाने पर तुम भी क्या घर पर पेट बांध कर सोए हो'

9. मंच पर पीएम मोदी ने भूपेंद्र यादव, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी से सभा में आए भीड़ को लेकर की गुप्तगू। पूछा किन-किन क्षेत्रों से आए हैं लोग।

10. जैसे ही पीएम मोदी के आगमन की सूचना मिली सभा का संचालन कर रहे दिलीप जायसवाल ने प्रशासन के लोगों से बाहर सड़क पर खड़ी भारी भीड़ को सभा स्थल पर पहुंचने में अनावश्यक हस्तक्षेप नहीं करने का आग्रह किया।

11. सभा में पीएम मोदी का मुखौटा लगा कर आए थे सैंकड़ों लोग, एक झलक मोदी को देख लेने की ललक में कुर्सियों पर बैठने के बजाए उस पर चढ़कर खड़े थे गए लोग। जिससे सभा स्थल पर सैंकड़ों कुर्सियां टूट गई।

12. सीने में मोदी और माथे पर कमल लेकर सभा में हनुमान बन पहुंचे थे भाजपा प्रेमी

13. डी एरिया के सामने महिलाओं को बैठने के लिए लगाई कुर्सियां खाली देख वहां से उठा ले गए युवा, पुलिस बनी रही मूकदर्शक।

 

14. भाजपा, जदयू एवं लोजपा के जिलाध्यक्ष क्रमश: रोहित पांडेय, विभूति गोस्वामी और अमर कुमार कुशवाहा ने पीएम का फूल माला से किया स्वागत, माला की परिधि में आए पीएम मोदी, सीएम नीतीश कुमार और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान।

15. सभा में भीड़ थी उत्साहित, उमस भरी गर्मी में प्यास से लोगों के सूख रहे थे हलक, फिर भी पीएम मोदी की एक झलक पाने को थे बेताब।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.