Move to Jagran APP

भागलपुर में बिजली संकट: 33 केवी लाइन ट्रिप, शहर की बत्ती गुल

भागलपुर में तेज हवा और बारिश के कारण 33 केवी लाइन के ट्रिप कर गया है। सबौर ग्रिड से बिजली की संचरण नहीं हो पाने की वजह से जिले के कई भागों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। गड़बड़ी को ठीक किया जा रहा है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 11:58 AM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 11:58 AM (IST)
भागलपुर में बिजली संकट: 33 केवी लाइन ट्रिप, शहर की बत्ती गुल
ड़बड़ी को ठीक करने पर एक घंटे बाद ग्रिड से सभी उपकेंद्रों को बिजली आपूर्ति कर दी गई।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर में अचानक तेज आंधी और बारिश के कारण 33 केवी का तार ट्रिप कर गया, जिससे जिले के कई भागों की बिजली कट गई। शहर की बत्‍ती गुल है। दोपहर 12 बजे बारिश तो रुक गई लेकिन बिजली नहीं आयी। लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हो रहे हैं। पेयजल के लिए भी मोटर चलाने में समस्‍या हो गई है। बताया जा रहा है कि मरम्‍मती का कार्य जारी है।

loksabha election banner

यहां बता दें कि 33 केवी लाइन के ट्रिप करने के कारण सबौर ग्रिड से बिजली की संचरण नहीं हो पाने की स्थिति में शहर सहित कई गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। गड़बड़ी को ठीक करने पर एक घंटे बाद ग्रिड से सभी उपकेंद्रों को बिजली आपूर्ति कर दी गई। अर्थ फॉल्ट के कारण जेल फीडर को 25 मिनट बाद चालू किया गया। वहीं ग्रिड से आपूर्ति के बाद भी  भीखनपुर सहित कई फीडरों को बंद ही रखा गया है। पेट्रोलिंग के बाद फॉल्ट नहीं मिलने पर फीडरों को चालू करने की बात बताई जा रही है। ग्रिड के कर्मियों के अनुसार हवा के साथ तेज बारिश के दौरान 33 केवी लाइन ट्रिप करने से आपूर्ति की समस्या उत्पन्न हुई।

लगातार यहां बिजली संकट हो रही परेशानी

भागलपुर में लगातार बिजली संकट से लोगों को परेशानी हो रही है। रोज कई-कई घंटे तक यहां बिजली नहीं आती है। यह हाल प्रतिदिन का है। बिजली के आने और जाने का भी कोई समय निर्धारित नहीं है। बताया जा रहा है कि अक्‍सर यहां तार टूटने की घटना घटती रहती है। इससे लोग हादसे के भी शिकार होते हैं। अक्‍सर यहां फॉल्‍ट के कारण बिजली कटती है। उच्‍च क्षमता वाले तारों की भी स्थिति बेहतर नहीं है। गर्मी आते ही बिजली संकट और गहराने लगता है। बिजली नहीं रहने से पानी के लिए भी लोगों को परेशानी होती है। बिजली विभाग की कार्यशैली से लोग निराश हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.